Ramiz Raja का बचकाना बयान, 'क्या होगा अगर पाक सरकार सुरक्षा कारणों से टीम को भारत जाने की इजाजत ना दे'

अगले साल भारत में वनडे विश्वकप 2023 और पाकिस्तान में एशिया कप 2023 खेला जाना है। जय शाह ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि सुरक्षा कारणों के चलते टीम इंडिया पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
Ramiz Raja का बचकाना बयान, 'क्या होगा अगर पाक सरकार सुरक्षा कारणों से टीम को भारत जाने की इजाजत ना दे'

Ramiz Raja, Pakistan Cricket Board, BCCI: अगले साल भारत में वनडे विश्वकप 2023 और पाकिस्तान में एशिया कप 2023 खेला जाना है। जय शाह ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि सुरक्षा कारणों के चलते टीम इंडिया पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी। BCCI सचिव और एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह ने कहा था कि एशिया कप 2023 के वेन्यू बदलने पर विचार किया जाएगा। इस पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने धमकी दी थी कि अगर टीम इंडिया एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आया तो पाक टीम भी वनडे विश्वकप के लिए भारत नहीं जाएगी। 

publive-image

रमीज राजा का बचकाना बयान

पीसीबी चीफ रमीज राजा ने बीबीसी टेस्ट मैच स्पेशल शो में कहा कि BCCI ने हंगामा खड़ा किया हुआ है। उन्होंने कहा, 'क्या होगा अगर पाकिस्तान की सरकार सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए पाकिस्तान क्रिकेट टीम को भारत जाने के इजाजत न दे। इस बहस की शुरुआत बीसीसीआई ने की थी और हमें उसका जवाब देना था।' उन्होंने फीफा विश्वकप का उदाहरण देते हुए कहा कि भारत को राजनीति छोड़कर एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान आना चाहिए। उन्होंने कह, "यह काफी भावनात्मक विषय है। बीसीसीआई द्वारा एक तरह से बहस शुरू की गई थी। हमें जवाब देना था। टेस्ट क्रिकेट को भारत-पाकिस्तान की जरूरत है।"

मेलबर्न ने 90 हजार दर्शक आए

रमीज ने आगे कहा कि दोनों पक्षों के बीच टी20 विश्व कप मैच के लिए मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर 90,000 से अधिक फैंस आए थे। उन्होंने कहा, "आपने देखा कि विश्व कप में क्या हुआ, 90,000 फैंस एमसीजी में आए। मैं आईसीसी से थोड़ा निराश हूं। जब फीफा अध्यक्ष के सामने यह बात रखी गई कि अमेरिका ईरान से क्यों खेल रहा है, महिलाओं के अधिकारों के बारे में ईरान के पास इतने सारे मुद्दे हैं। उन्होंने फुटबॉल को उठाया और कहा कि इससे बहुत सारे मुद्दों का समाधान हो सकता है। मुझे लगता है कि बल्ले और गेंद को बात करने दें।"

ये भी पढ़ें: IND Vs BAN 2nd ODI: द्रविड़ ने धवन को सिखाए स्वीप और रिवर्स स्वीप के गुर, उमरान ने ट्रेनिग सेशन में लिया हिस्सा; Video

Latest Stories