बांग्लादेश दौरे पर नहीं बोला बल्ला, फिर भी कोहली ने की BCCI से ब्रेक की मांग; यश ढुल को मिलेगा मौका!

टीम इंडिया को साल की पहली सीरीज श्रीलंका के खिलाफ खेलनी है। श्रीलंका की टीम 3 टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलने के लिए भारत आ रही है। इस सीरीज के लिए अभी टीम इंडिया की घोषणा नहीं की गई है। मगर जल्द ही टीम की घोषणा होने की संभावना है। लेकिन इसी बीच जो खबरें आ रही हैं, उनके अनुसार टी20 सीरीज में काफी परिवर्तन देखने को मिलेंगे।  जहां एक ओर विराट, रोहित, राहुल और पंत जैसे कई सीनियर खिलाड़ी इस सीरीज में खेलते दिखाई नहीं देंगे। तो वहीं दूसरी ओर यश ढुल जैसे नए खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जा सकता

author-image
By puneet sharma
New Update
बांग्लादेश दौरे पर नहीं बोला बल्ला, फिर भी कोहली ने की BCCI से ब्रेक की मांग; यश ढुल को मिलेगा मौका!

टीम इंडिया को साल की पहली सीरीज श्रीलंका के खिलाफ खेलनी है। श्रीलंका की टीम 3 टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलने के लिए भारत आ रही है। इस सीरीज के लिए अभी टीम इंडिया की घोषणा नहीं की गई है। मगर जल्द ही टीम की घोषणा होने की संभावना है। लेकिन इसी बीच जो खबरें आ रही हैं, उनके अनुसार टी20 सीरीज में काफी परिवर्तन देखने को मिलेंगे। 

जहां एक ओर विराट, रोहित, राहुल और पंत जैसे कई सीनियर खिलाड़ी इस सीरीज में खेलते दिखाई नहीं देंगे। तो वहीं दूसरी ओर यश ढुल जैसे नए खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जा सकता है। हार्दिक पाण्ड्या टी20 सीरीज में टीम की कमान संभालेंगे। वैसे वनडे में ज्यादा परिवर्तन की संभावना नहीं है। 

ये भी पढ़ें : LIVE मैच में एनरिक नॉर्खिया के साथ हुआ अजीबो-गरीब हादसा, स्पाइडर कैमरे ने मारी जोरदार टक्कर, मुंह के बल गिरे

विराट, रोहित, राहुल और पंत जैसे खिलाड़ी हो सकते हैं टी20 सीरीज से बाहर 

publive-image

टी20 विश्व कप के बाद से बीसीसीआई टी20 विश्व कप 2024 पर फोकस करते हुए युवा खिलाड़ियों को मौका देने के मूड में है। टीम के चयन को लेकर जो खबरें आ रही हैं, उनके अनुसार टी20 टीम में कई परिवर्तन किए जाएंगे। क्रिकबज की रिपोर्ट्स के अनुसार विराट ने टी20 सीरीज से ब्रेक मांगा है, इसलिए वो इस टी20 टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

विराट का बल्ला हाल ही में समाप्त हुई बांग्लादेश सीरीज में भी खामोश रहा था, फिर भी उनका रेस्ट मांगना हैरान करने वाली बात है। हाल में समाप्त हुई टेस्ट सीरीज में उनके बल्ले से 2 टेस्ट मैचों की 4 पारियों में मात्र 45 रन ही निकले थे। जबकि कप्तान रोहित शर्मा अपनी अंगुली की चोट से अभी तक उबरे नहीं हैं, इसलिए वो कम से कम टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। 

ये भी पढ़ें : 'वर्ल्ड कप के लिए भारत आने पर सरकार लेगी अंतिम फैसला', PCB चीफ ने क्लियर किया अपना स्टैंड

वहीं इंजर्ड बुमराह के टीम का हिस्सा होने की संभावना नहीं है, हां चोट से उबर चुके जडेजा की इस सीरीज में वापसी संभव है। वहीं दूसरी ओर खराब प्रदर्शन के चलते केएल राहुल और ऋषभ पंत को ड्रॉप किए जाने की संभावना है। युवा सनसनी यश ढुल जैसे खिलाड़ी इस टीम का हिस्सा हो सकते हैं। टीम युवा खिलाड़ियों पर फोकस करना चाहती है, इसलिए हालिया दिनों में शानदार प्रदर्शन करने वाले अंडर 19 विश्व कप विजेता कप्तान रहे यश को डेब्यू का मौका मिल सकता है।

अपने प्रथम श्रेणी करियर में यश ढुल ने 10 मैच खेलते हुए 939 रन 67.07 की शानदार औसत से बनाए हैं, उनका सर्वोच्च स्कोर 200 रन नाबाद रहा है। जबकि टी20 के 8 मैच में उन्होंने 363 रन उन्होंने 72.60 की जबरदस्त औसत और 131.52 की अच्छी स्ट्राइक रेट से बनाए हैं। 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप के मद्देनजर सीनियर खिलाड़ियों को वनडे सीरीज में शामिल किया जाएगा।    

Latest Stories