टिम साउदी ने जड़े 6 छक्के, वेलिंग्टन में टूटा धोनी का रिकॉर्ड; हेडन-मिस्बाह और पीटरसन भी रह गए पीछे

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है, जहां वेलिंग्टन में खेले जा रहे हैं मुकाबले में कीवी कप्तान टिम साउदी (Tim Southee) ने बड़ा कमाल कर दिया है। साउदी ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले दुनिया के 10वें खिलाड़ी बन गए हैं। वह 10वें पायदान पर संयुक्त रूप से पूर्व इंग्लिश कैप्टन एंड्रयू फ्लिंटॉफ (82) के साथ मौजूद हैं।

author-image
By Akhil Gupta
टिम साउदी ने जड़े 6 छक्के, वेलिंग्टन में टूटा धोनी का रिकॉर्ड; हेडन-मिस्बाह और पीटरसन भी रह गए पीछे
New Update

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है, जहां वेलिंग्टन में खेले जा रहे मुकाबले में कीवी कप्तान टिम साउदी (Tim Southee) ने बड़ा कमाल कर दिया है। साउदी ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले दुनिया के 10वें खिलाड़ी बन गए हैं। वह 10वें पायदान पर संयुक्त रूप से पूर्व इंग्लिश कैप्टन एंड्रयू फ्लिंटॉफ (82) के साथ मौजूद हैं।

साउदी ने ये कारनामा वेलिंग्टन टेस्ट की पहली पारी में किया। कीवी कप्तान ने 9वें नंबर पर बैटिंग करते हुए केवल 49 गेंदों पर 73 रन की जोरदार पारी खेली। अपनी इस आतिशी पारी में उन्होंने 5 चौके और 6 लंबे-लंबे छक्के लगाए। 

ये भी पढ़ें- इन दिग्गजों ने खेली है टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी, टॉप 5 में विंडीज दिग्गज ने दो बार बनाई जगह

धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा 

73 रन की पारी में अपना तीसरा सिक्स लगाने के साथ ही टिम साउदी ने पूर्व दिग्गज भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। अब साउदी के टेस्ट में धोनी से ज्यादा छक्के हो गए हैं। 

सिर्फ एमएस धोनी ही नहीं... 6 छक्के लगाने वाले साउदी ने केविन पीटरसन (81), मिस्बाह-उल-हक (81) और दिग्गज ओपनर मैथ्यू हेडन (82) को भी पछाड़ दिया। 

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी 

  • बेन स्टोक्स: 109 छक्के
  • ब्रेंडन मैकुलम: 107 छक्के
  • एडम गिलक्रिस्ट: 100 छक्के
  • क्रिस गेल: 98 छक्के
  • जैक कैलिस: 97 छक्के
  • वीरेंद्र सहवाग: 91 छक्के
  • ब्रायन लारा: 88 छक्के
  • क्रिस केर्न्स: 87 छक्के
  • विव रिचर्ड्स: 84 छक्के
  • एंड्रयू फ्लिंटॉफ: 82 छक्के
  • टिम साउदी: 82 छक्के*

मुकाबले का हाल

मैच में इंग्लैंड ने टॉस हारकर पहले अपनी पहली पारी 435/8 पर घोषित की थी। टीम के लिए हैरी ब्रूक्स ने 186 रन का धमाकेदार पारी खेली। वहीं जो रूट 153 रन बनाकर नाबाद लौटे। न्यूजीलैंड की ओर से मैट हैनरी को 4 विकेट मिले। 

पहली पारी में कीवी टीम 209 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। टिम साउदी (73) टॉप स्कोरर रहे। इंग्लैंड की ओर से स्टुअर्ट ब्रॉड को 4 विकेट मिले। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने फॉलो-ऑन का पीछा ककते हुए 3 विकेट पर 202 रन बना लिए हैं। टीम अभी भी 24 रन पीछे हैं। दूसरी पारी में टॉम लाथम ने (83) और डेवन कॉनवे ने 61 रन बनाए।

ये भी पढ़ें- 4 भारतीय गेंदबाज जिन्होंने निचले क्रम पर खेलते हुए जड़ा टेस्ट शतक, एक ने दो बार किया ये कारनामा

#MS Dhoni #Test Cricket #ben stokes #New Zealand Cricket #World Test Championship #England Cricket #Harry Brook
Here are a few more articles:
Read the Next Article
Subscribe