ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया घोषित, 10 साल बाद हुई स्टार तेज गेंदबाज की वापसी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। टीम की कमान रोहित शर्मा संभालते हुए नजर आएंगे, जबकि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को उप-कप्तान बनाया गया है। 

author-image
By Akhil Gupta
New Update
ind vs aus

Image Credit Twitter

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। टीम की कमान रोहित शर्मा संभालते हुए नजर आएंगे, जबकि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को उप-कप्तान बनाया गया है। 


वनडे टीम के लगभग 10 साल के बाद तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) की वापसी हुई है। वहीं जसप्रीत बुमराह को एक बार फिर से टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया है। 


ये भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, देखें स्क्वॉड


publive-image


रोहित नहीं खेलेंगे पहला मैच 


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होगा। पहला मुकाबला 17 मार्च को मुंबई के ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। हालांकि टीम के कप्तान रोहित शर्मा ये मैच नहीं खेलेंगे। हिटमैन ने पारिवारिक कारणों के चलते पहले वनडे से ब्रेक लिया है, ऐसे में उनकी जगह हार्दिक टीम की कमान संभालते नजर आएंगे।


उनादकट को मिला तोहफा 


रविवार को अपनी कप्तानी में दूसरी बार सौराष्ट्र को रणजी ट्रॉफी जीताने वाले अनुभवी तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को उनके शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला। उनादकट के 10 साल बाद वनडे टीम में वापसी हुई है। 


बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने भारत के लिए अपना आखिरी एकदिवसीय मैच नवंबर 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। अब तक खेले 7 वनडे मैचों में उन्होंने 26.12 की औसत से कुल 8 विकेट चटकाए हैं। उनका सबसे बढ़िया प्रदर्शन 4/41 का है।



सीनियर सेलेक्शन कमेटी ने चुनी टीम


चोट के बाद टेस्ट टीम में धमाकेदाक कमबैक करने वाले रवींद्र जडेजा की भी वनडे स्क्वॉड में वापसी हुई है। जड्डू ने अपना आखिरी वनडे इंग्लैंड के खिलाफ जुलाई 2022 में खेला था। बता दें कि पूर्व मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा के इस्तीफे के बाद पहली बार BCCI की सीनियर सेलेक्शन कमेटी ने बिना किसी चीफ सिलेक्टर के टीम का चयन किया। 


वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया


रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट।



वनडे सीरीज का शेड्यूल 


  • पहला मैच: 17 मार्च, मुंबई (वानखेड़े स्टेडियम)
  • दूसरा मैच: 19 मार्च, विशाखापट्टनम (ACA-VDCA स्टेडियम)
  • तीसरा मैच: 22 मार्च, चेन्नई (एमए चिदंबरम स्टेडियम)

ये भी पढ़ें: IND Vs AUS: छोटी सी पारी में विराट कोहली ने बना दिया बड़ा रिकॉर्ड, सचिन-संगाकार के खास क्लब में हुए शामिल


Latest Stories