IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, KL Rahul को लगा बड़ा झटका

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है।

author-image
By admin
New Update
IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, KL Rahul को लगा बड़ा झटका

IND vs AUS Test, IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इन दिनों बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेली जा रही है। टीम इंडिया ने सीरीज के 2 मुकाबले अपने नाम कर लिए हैं। नागपुर टेस्ट जहां भारत ने पारी और 132 रन से जीता था तो वहीं दिल्ली टेस्ट में 6 विकेट से जीत दर्ज की। इस बीच बीसीसीआई ने आखिरी दो टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है।

भारतीय टीम में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले सरफराज खान को टीम में जगह नहीं मिली है। सीरीज का तीसरा टेस्ट इंदौर में और चौथा अहमदाबाद में खेला जाएगा। फॉर्म से जूझ रहे केएल राहुल को बड़ा झटका लगा है। आखिरी दो टेस्ट के लिए बोर्ड ने किसी भी खिलाड़ी को उपकप्तान घोषित नहीं किया गया है। सीरीज के पहले दो टेस्ट में केएल राहुल उपकप्तान थे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, उमेश यादव, जयदेव उनादकट।

 

टेस्ट सीरीज का शेड्यूल

  • पहला टेस्ट: 9 से 13 फरवरी, नागपुर- भारत ने जीता
  • दूसरा टेस्ट: 17 से 21 फरवरी, दिल्ली- भारत ने जीता
  • तीसरा टेस्ट: 1 से 5 मार्च, इंदौर
  • चौथा टेस्ट: 9 से 13 मार्च, अहमदाबाद

टीम इंडिया ने 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। विदर्भ स्टेडियम, नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट को रोहित शर्मा एंड कंपनी ने पारी और 132 रन से जीता था। वहीं दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट को भारत ने 6 विकेट से अपने नाम किया। पहले दो टेस्ट में खराब प्रदर्शन करने वाले केएल राहुल को आाखिरी दो मुकाबलों के लिए उपकप्तान घोषित नहीं किया गया है। बीसीसीआई ने अभी सिर्फ कप्तान का नाम बताया है। राहुल ने पहले टेस्ट में 20 और दूसरे मुकाबले में 18 रन बनाए हैं। उनके प्रदर्शन को देखते हुए लगातार उनकी आलोचना हो रही है। फैंस गिल से ओपनिंग कराने की मांग भी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: IND Vs AUS: 100वें टेस्ट पर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पुजारा को दिया खास तोहफा, BCCI ने शेयर की तस्वीर

Latest Stories