IND vs NED: टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर ने लगाई नीदरलैंड की क्लास, 20 ओवर में बनाए 179 रन

टी20 वर्ल्ड कप में गुरुवार को टूर्नामेंट का 23वां मुकाबला भारत और नीदरलैंड के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है, जहां टीम इंडिया ने नीदरलैंड के सामने जीत के लिए 180 रन का टारगेट रखा है। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 2 के नुकसान पर 179 रन बनाए

author-image
By Akhil Gupta
New Update
IND vs NED: टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर ने लगाई नीदरलैंड की क्लास, 20 ओवर में बनाए 179 रन

टी20 वर्ल्ड कप में गुरुवार को टूर्नामेंट का 23वां मुकाबला भारत और नीदरलैंड के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है, जहां टीम इंडिया ने नीदरलैंड के सामने जीत के लिए 180 रन का टारगेट रखा है। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए।

टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही और उप-कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) तीसरे ही ओवर में 12 गेंदों पर 9 रन बनाकर आउट हो गए। 

ये भी पढ़ें- T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया टीम को लगा एक और झटका, जम्पा के बाद यह दिग्गज खिलाड़ी आया कोरोना की चपेट में

रोहित की शानदार फिफ्टी

publive-image

राहुल के विकेट के बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) ने पारी को संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 56 गेंदों पर 73 रन जोड़े। इस साझेदारी को फ्रेड क्लासेन ने हिटमैन को आउट कर तोड़ा। बढ़िया लय में नजर आ रहे रोहित ने 39 गेंदों पर 53 रन बनाकर आउट हुए।

इस पारी में उन्होंने चार चौके और तीन छक्के जड़े। 34 गेंदों पर अपना पचासा पूरे करने वाले रोहित का T20I में ये 29वां अर्धशतक रहा।

फिर बोला कोहली का बल्ला

publive-image

पाकिस्तान के खिलाफ यादगार पारी खेलने वाले विराट कोहली का बल्ला नीदरलैंड के खिलाफ भी खूब चला। उन्होंने 37 गेंदों पर अपने करियर का 34वां अर्धशतक पूरा किया। कोहली ने 44 गेंदों पर 3 चौके और 12 छक्कों की मदद से नाबाद 62 रन बनाए। 

कोहली और सूर्यकुमार यादव ने तीसरे विकेट के लिए 48 गेंदों पर 95 रन जोड़े। सूर्या ने 25 गेंदों पर नाबाद 51 रन बनाए। पारी की आखिरी गेंद पर उन्होंने छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। 204 के स्ट्राइक रेट से खेली गई इस पारी में यादव ने 7 चौके और एक छक्का लगाया।

आखिरी 5 ओवर में भारतीय टीम ने 65 रन जोड़े। नीदरलैंड की ओर से बास डी लीड फ्रेड क्लासेन ने एक-एक विकेट हासिल किया।

ये भी पढ़ें- रिली रोसो ने तोड़ा युवराज सिंह का यह बड़ा रिकॉर्ड, बांग्लादेश के खिलाफ जड़ा शतक

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत- केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।

नीदरलैंड- विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओडोड, बास डी लीड, कॉलिन एकरमैन, टॉम कूपर, स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान और विकेटकीपर), टिम प्रिंगल, लोगान वैन बीक, शारिज अहमद, फ्रेड क्लासेन, पॉल वैन मीकेरेन।

Latest Stories