T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया टीम को लगा एक और झटका, जम्पा के बाद यह दिग्गज खिलाड़ी आया कोरोना की चपेट में

टी20 वर्ल्ड कप से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम एक और खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आ गया है। टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड (Matthew Wade) में कोरोना के हल्के लक्षण पाए गए हैं।

author-image
By Akhil Gupta
New Update
T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया टीम को लगा एक और झटका, जम्पा के बाद यह दिग्गज खिलाड़ी आया कोरोना की चपेट में

टी20 वर्ल्ड कप से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का एक और खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आ गया है। टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड (Matthew Wade) में कोरोना के हल्के लक्षण पाए गए हैं। 

हाल ही में 25 अक्टूबर को टीम के लेग स्पिनर एडम जम्पा भी कोरोना की चपेट में आए थे। कोविड-19 पॉजिटिव होने के बाद उनको श्रीलंका के खिलाफ मैच भी मिस करना पड़ा था। अब वेड की खबर ने मेजबान खेमे में खलबली मचा दी है।

'मैं T20 World Cup नहीं खेल रहा', भारत बनाम पाकिस्तान मैच से पहले वायरल हुआ MS Dhoni का वीडियो

एकमात्र विकेटकीपर

publive-image

हैरान करने वाली बात ये हैं कि वर्ल्ड कप खेल रही ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट की 15 सदस्यीय टीम में वो एकमात्र विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। उनके अलावा विश्व कप के स्क्वॉड में जोश इंग्लिश का नाम भी शामिल था, लेकिन वो भी चोटिल होने के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गए। 

टीम के लिए अच्छी बात ये है कि वेड में कोरोना के हल्के लक्षण हैं और रिपोर्ट्स के अनुसार वह इंग्लैंड के खिलाफ मैच में भी खेल सकते हैं। 

T20 World Cup: ये विराट रुकेगा नहीं.. SCG में 79 की औसत से बनाते हैं रन, 4 में से 3 पारियों में जड़ा अर्धशतक

शुक्रवार को इंग्लैंड से टक्कर

publive-image

टी20 वर्ल्ड कप में शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया का सामना इंग्लैंड से होगा। ये हाई वोल्टेज मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। कंगारू टीम फिलहाल प्वॉइंट्स टेबल में चौथे पायदान पर है। टीम ने 2 में से एक मैच जीता है और एक में हार का सामना करना पड़ा। 

इंग्लैंड भी सुपर-12 में खेले 2 में से एक मैच जीत चुकी है और एक में टीम को हार का मुंह देखना पड़ा। सेमीफाइनल का दावा मजबूत करने के लिए ग्रुप-1 की इन दोनों टीमों के लिए शुक्रवार को होने वाला मुकाबला जीतना बहुत जरूरी है। 

वेड का करियर 

publive-image

पिछले साल ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड कप जीताने में मैथ्यू वेड ने बड़ा रोल प्ले किया था। अभी तक खेले 73 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 34 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने 25 की औसत और 132.24 के स्ट्राइक रेट के साथ कुल 1005 रन बनाए हैं। 

शोएब अख्तर ने दी King Kohli को संन्यास की सलाह, बोले- मैं चाहता हूं इस फॉर्मेट रिटायर हो विराट

Latest Stories