कुर्तिस कैंपर के दम पर आयरलैंड ने स्कॉटलैंड को 6 विकेट से हराया, क्वालिफ़ाइंग रेस में बरकरार

आयरलैंड ने हॉबर्ट में खेले गए क्वालिफ़ाइंग मैच में स्कॉटलैंड को 6 विकेट से हरा दिया। रोमांच से भरे इस मैच में आयरलैंड ने कड़े संघर्ष के बाद स्कॉटलैंड को हराया। इस मैच में आयरलैंड की जीत के नायक रहे कुर्तिस कैंपर। उनके शानदार प्रदर्शन से एक समय हार की ओर जा रही आयरलैंड विजेता बन गई।  आयरलैंड की इस जीत से ये ग्रुप पूरी तरह खुल गया है, अब प्रत्येक टीम के पास क्वालिफ़ाई करने का मौका है। आयरलैंड की इस जीत का सबसे ज्यादा फायदा वेस्टइंडीज को होगा, अब उसके ऊपर से दबाब कम होगा। 

author-image
By puneet sharma
New Update
कुर्तिस कैंपर के दम पर आयरलैंड ने स्कॉटलैंड को 6 विकेट से हराया, क्वालिफ़ाइंग रेस में बरकरार

आयरलैंड ने हॉबर्ट में खेले गए क्वालिफ़ाइंग मैच में स्कॉटलैंड को 6 विकेट से हरा दिया। रोमांच से भरे इस मैच में आयरलैंड ने कड़े संघर्ष के बाद स्कॉटलैंड को हराया। इस मैच में आयरलैंड की जीत के नायक रहे कुर्तिस कैंपर। उनके शानदार प्रदर्शन से एक समय हार की ओर जा रही आयरलैंड विजेता बन गई। 

आयरलैंड की इस जीत से ये ग्रुप पूरी तरह खुल गया है, अब प्रत्येक टीम के पास क्वालिफ़ाई करने का मौका है। आयरलैंड की इस जीत का सबसे ज्यादा फायदा वेस्टइंडीज को होगा, अब उसके ऊपर से दबाब कम होगा। 

कुर्तिस कैंपर ने अपने दम पर आयरलैंड को हराया  

publive-image

इस मैच में कुर्तिस कैंपर ने शानदार ऑल राउंड खेल का प्रदर्शन किया। पहले उन्होंने गेंद से शानदार प्रदर्शन करते हुए दो ओवरों में 9 रन देकर 2 विकेट लिए। उसके बाद जब आयरलैंड लगातार विकेट खोकर मैच में हार की ओर जाता हुआ दिख रहा था, तो बल्लेबाजी के लिए आए कुर्तिस कैंपर ने अपनी शानदार पारी से मैच पलट दिया। उन्होंने मात्र 32 गेंदों पर 72 रन की अविजित पारी खेली। 

अपनी इस लाजबाब पारी में उन्होंने 7 चौके और 2 छक्के लगाए, इस पारी में उन्होंने 225 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए। उन्होंने जॉर्ज डॉकरेल के साथ 119 रनों की अविजित साझेदारी मात्र 9 ओवर और 3 गेंदों पर की। कुर्तिस कैंपर को इस मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

ऐसा रहा मैच का हाल  

publive-image

इस मैच में स्कॉटलैंड के कप्तान रिची बेरिंगटन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी। स्कॉटलैंड ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 176 रनों का स्कोर खड़ा किया। स्कॉटलैंड के लिए माइकल जोंस ने सबसे ज्यादा 86 रन, मैथ्यू क्रॉस ने 28 रन और कप्तान बेरिंगटन ने 37 रन की पारियां खेलीं। आयरलैंड की ओर से कुर्तिस कैंपर ने जहां  2 विकेट लिए, तो वहीं जोश लिटिल और मार्क एडीर ने 1-1 विकेट लिया। 

जबाब में आयरलैंड की शुरुआत खराब रही, एक समय उसका स्कोर 61 रन पर 4 विकेट था, लगा कि वो ये मैच गंवा देंगे, लेकिन इसके बाद कुर्तिस कैंपर और जॉर्ज डॉकरेल ने मिलकर 119 रनों की अविजित साझेदारी मात्र 9। 3 ओवर में की। और 19 ओवर में 4 विकेट पर 180 रन बना कर अपनी टीम को जीता दी। स्कॉटलैंड के लिए मार्क वॉट, व्हील, शरीफ और लीस्क को 1-1 सफलता मिली। 

Latest Stories