T20 World Cup: टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करेगा अफगानिस्तान, इंग्लैंड की नजर जीत की हैट्रिक पर

author-image
By Akhil Gupta
New Update
T20 World Cup: टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करेगा अफगानिस्तान, इंग्लैंड की नजर जीत की हैट्रिक पर

पर्थ, 22 अक्टूबर: टी20 वर्ल्ड कप में आज सुपर-12 का दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड और अफगानिस्तान की टीमें एक दूसरे के आमने-सामने हैं। ये मुकाबले पर्थ के मैदान पर खेला जा रहा है, जहां इंग्लिश कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।  

पिछले साल यूएई में हुए टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था, जबकि अफगान टीम सुपर-12 से आगे नहीं पहुंच पाई थी। इस टूर्नामेंट में बटलर एंड कंपनी को जहां फेवरेट के रूप में देखा जा रहा है, तो अफगानिस्तान से भी बड़े उलटफेर की उम्मीदें हैं।

ये भी पढ़ें- जानें टीवी और मोबाइल पर कैसे देख सकते हैं भारत-पाकिस्तान का मैच, क्या हैं Head To Head के आंकड़े

इंग्लैंड की नजर हैट्रिक पर

publive-image

टी20 इंटरनेशनल में इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच अभी तक कुल दो मैच खेले गए हैं, जहां दोनों बार इंग्लैंड ने जीत का स्वाद चखा। खास बात ये रही कि ये दोनों मुकाबले टी20 वर्ल्ड कप के दौरान ही खेले गए। 

2012 के टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को 116 रन और 2016 के टूर्नामेंट में 15 रन से हराया था। आज टीम अफगान के खिलाफ जीत की हैट्रिक लगाने मैदान पर उतरेगी। 

ये भी पढ़ें- T20 World Cup: सुपर-12 के लिए साफ हुई भारत के ग्रुप की तस्वीर, पहली बार होगा इस टीम से सामना

अफगान टीम को दिखाना होगा दम 

हाल ही में एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान ने शानदार खेल दिखाया था। इस टूर्नामेंट में भी फैंस को नबी एंड कंपनी से दमदार प्रदर्शन की आस रहेगी। जानकारी के लिए बता दें कि अफगानिस्तान क्रिकेट टीम पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टी20 क्रिकेट खेल रही है।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

publive-image

इंग्लैंड- जोस बटलर (w/c), एलेक्स हेल्स, डेविड मालन, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रुक, मोइन अली, लियाम लिविंगस्टोन, सैम कुरेन, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, मार्क वुड

अफगानिस्तान- हज़रतुल्लाह ज़ज़ई, रहमानुल्ला गुरबाज़ (wk), इब्राहिम ज़दरान, उस्मान गनी, नजीबुल्लाह ज़दरान, मोहम्मद नबी (c), अज़मतुल्लाह ओमरज़ई, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, फरीद अहमद मलिक, फज़लहक़ फ़ारूक़ी

Latest Stories