T20 World Cup 2022: पाकिस्तान की हार से टूटा शोएब अख्तर का दिल, 'शमी बोले- इसी को कर्मा कहते हैं'

टी20 विश्वकप 2022 का फाइनल मुकाबला रविवार को पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया। जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
T20 World Cup 2022: पाकिस्तान की हार से टूटा शोएब अख्तर का दिल, 'शमी बोले- इसी को कर्मा कहते हैं'

T20 World Cup 2022, Mohammed Shami, Shoaib Malik: टी20 विश्वकप 2022 का फाइनल मुकाबला रविवार को पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया। जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 137 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड ने बेन स्टोक्स की नाबाद अर्धशतकीय पारी की बदौलत 19 ओवर में 138 रन बनाकर 5 विकेट से फाइनल मुकाबले को जीत लिया। इस जीत के साथ ही इंग्लिश टीम ने पाकिस्तान से 1992 विश्वकप में मिली हार का बदला भी ले लिया।

publive-image

अख्तर का टूटा दिल

पाकिस्तान की इस हार से पूर्व दिग्गज गेंदबाज शोएब अख्तर का दिल टूट गया। अपनी टीम की हार के बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर एक ट्वीट किया। इस ट्वीट में उन्होंने कुछ नहीं लिखा, ना ही कोई इमेज लगाई, बस एक टूटे हुए दिल वाली इमोजी यूज की। इस ट्वीट पर भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अख्तर के मजे ले लिए। इस ट्वीट को रीट्वीट करते हुए शमी ने लिखा, सॉरी भाई, इसी को कर्मा कहते हैं। इसके साथ ही शमी ने भी 3 ब्रोकन हार्ट इमोजी का इस्तेमाल किया।

 

टूर्नामेंट में पाकिस्तान का प्रदर्शन

टूर्नामेंट के सुपर-12 में पाकिस्तान का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा, हालांकि उन्हें किस्मत का साथ मिला और पाक टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर गई। सुपर-12 के अपने पहले मैच में पाकिस्तान को भारत के हाथों 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद दूसरे मैच में जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को 1 रन से मात दी। तीसरे मैच में बाबर आजम एंड कंपनी ने नीदरलैंड को 6 विकेट से हराया।

चौथे मैच में मैन इन ग्रीन ने दक्षिण अफ्रीका को डीएलएस मैथड से 33 रन से रौंदा। सुपर-12 के आखिरी मुकाबले में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराया। सेमीफाइनल में बाबर आजम की सेना ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई। निर्णायक मैच में उन्हें इंग्लैंड के हाथों 5 विकेट से हार मिली। 

 

ये भी पढ़ें: वेस्टइंडीज के क्लब में शामिल हुई इंग्लैंड, 2010 के बाद दूसरी बार जीता टी20 विश्वकप का खिताब

Latest Stories