'उसमें बहुत टैलेंट है, लेकिन...', संजू सैमसन के शॉट सिलेक्शन पर भड़के सुनील गावस्कर, कॉमेंट्री में सुनाई खरी-खोटी

3 टी20 मैचों की सीरीज के पहले टी20 मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका को रोमांचक मुकाबले में मात दे दी। भारत ने एशिया कप चैंपियन श्रीलंका को मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेले गए मैच में 2 रनों से हरा दिया। इस तरह से टीम इंडिया इस सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है। इस कांटे के मैच में अधिकांश भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने सीनियर खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में मिले इस मौके का पूरा फायदा उठाया।  वहीं कुछ खिलाड़ी इस शानदार अवसर को भुनाने में नाकाम रहे। इन खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से बह

author-image
By puneet sharma
New Update
'उसमें बहुत टैलेंट है, लेकिन...', संजू सैमसन के शॉट सिलेक्शन पर भड़के सुनील गावस्कर, कॉमेंट्री में सुनाई खरी-खोटी

3 टी20 मैचों की सीरीज के पहले टी20 मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका को रोमांचक मुकाबले में मात दे दी। भारत ने एशिया कप चैंपियन श्रीलंका को मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेले गए मैच में 2 रनों से हरा दिया। इस तरह से टीम इंडिया इस सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है। इस कांटे के मैच में अधिकांश भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने सीनियर खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में मिले इस मौके का पूरा फायदा उठाया। 

वहीं कुछ खिलाड़ी इस शानदार अवसर को भुनाने में नाकाम रहे। इन खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से बहुत निराश किया। इनमें संजू सैमसन भी एक रहे, जिन्होंने इस शानदार अवसर को अपने हाथों से जाने दिया। शुरुआत में भारतीय पारी के लड़खड़ाने के बाद बल्लेबाजी करने आए, संजू के पास टीम इंडिया को इस संकट से उबारने का एक शानदार मौका था, लेकिन वो इसका फायदा उठाने से चूक गए।   

लापरवाही से शॉर्ट लगाते हुए आउट होने और टीम इंडिया को संकट में धकेलने के कारण उनके प्रशंसक संजू से नाराज हैं। उनका मानना है कि इस तगड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच मुश्किल से मिले इस अवसर को उन्हें बर्बाद नहीं करना चाहिए था। ऐसे लोगों में पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर भी एक हैं। उनका मानना है कि संजू ने एक अच्छा अवसर बेवजह बर्बाद कर दिया। 

ये भी पढ़ें: 5 साल बाद मिली टेस्ट टीम की प्लेइंग-11 में जगह, मैच शुरू होने से ठीक पहले हुए कोविड-19 पॉजिटिव

संजू पर गावस्कर का बयान   

publive-image

महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर संजू के बारे में टिप्पणी करते हुए कहा "संजू ने शॉर्ट थर्ड मैन की ओर गेंद खेली और गेंद उनके बल्ले की लीडिंग एज लेकर फील्डर के पास चली गई। संजू वास्तव में बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं। संजू सैमसन में बहुत प्रतिभा है, लेकिन उनका शॉट चयन कभी-कभी हमें निराश कर देता है। और आज भी यह एक और अवसर है, जहां उसने हमें निराश किया है"।

ये भी पढ़ें: 2023 में ये 3 बड़े वनडे रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं Virat Kohli, दिग्गजों को पछाड़ने का बढ़िया मौका

संजू मौके का फायदा उठाने में फिर नाकाम

publive-image 

संजू सैमसन इस मैच में जब बल्लेबाजी करने आए, तो टीम इंडिया मुश्किल में थी, उन पर टीम इंडिया को संभालने की जिम्मेदारी थी। लेकिन वो 6 गेंदों में 5 रन बनाकर धनंजय डी सिल्वा की गेंद पर मधुशंका को कैच दे बैठे, और टीम इंडिया को संकट में धकेल कर चलते बने। संजू सैमसन की इस नाकामी से उनके चाहने वालों को बहुत निराशा हुई है। ईशान किशन के खेलने के बावजूद संजू को इस मैच में मौका दिया गया था, लेकिन ये प्रतिभावान बल्लेबाज इस मौके को नहीं भुना सका। 
 

Latest Stories