'टीम को मुश्किल हालात में डालना चाहता हूं..', जीत के बाद सामने आया Hardik Pandya का चौंकाने वाला बयान

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मंगलवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। आखिरी बॉल तक चलने वाले इस रोमांचक मुकाबले के अंत में जीत टीम इंडिया की हुई। मेहमान टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रनों की दरकार थी, लेकिन अक्षर पटेल ने उन्हें 10 रन ही बनाने दिए।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
'टीम को मुश्किल हालात में डालना चाहता हूं..', जीत के बाद सामने आया Hardik Pandya का चौंकाने वाला बयान

IND vs SL, Hardik Pandya, India vs Sri Lanka: भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मंगलवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। आखिरी बॉल तक चलने वाले इस रोमांचक मुकाबले के अंत में जीत टीम इंडिया की हुई। मेहमान टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रनों की दरकार थी, लेकिन अक्षर पटेल ने उन्हें 10 रन ही बनाने दिए।

मुकाबले में स्पिनर्स के प्रदर्शन को देखते हुए लग रहा था कि आखिरी ओवर हार्दिक पांड्या करेंगे। उन्होंने अपने पहले 3 ओवर में सिर्फ 12 रन ही दिए थे। दूसरी ओवर अक्षर 2 ओवर में 21 रन लुटा चुके थे। लेकिन कप्तान ने फिर भी पटेल से आखिरी ओवर कराया। स्पिन ऑलराउंडर ने भरोसे को कायम रखते हुए जीत भारत की झोली में डाल दी। 

publive-image

तकलीफ में थे हार्दिक

जीत के बाद हार्दिक ने खुलासा किया कि आखिर उन्होंने अक्षर से आखिरी ओवर क्यों कराया। दरअसल श्रीलंका की पारी के दौरान एक कैच लपकने के बाद भारतीय कप्तान कुछ तकलीफ में नजर आए। इसके बाद वह मैदान से बाहर चले गए। हालांकि बाद में वह फील्डिंग करने के लिए मैदान पर भी उतरे। मुकाबले के बाद उन्होंने खुलासा किया यह सिर्फ क्रैम्प हैं। लेकिन अगर मैं मुस्कुरा रहा हूं तो सब ठीक है। मैं ठीक से सो नहीं पाया, पानी नहीं पीया, यही कारण है कि ग्लूट्स कठोर हो गए थे।

बड़े मैच के लिए तैयार होगी टीम

अक्षर को आखिरी ओवर दिए जाने के बारे में पांड्या ने कहा, 'मैं टीम को मुश्किल हालात में डालना चाहता हूं। इससे हमें बड़े मुकाबलों में मदद मिलेगी। द्विपक्षीय सीरीज में हम अच्छा प्रदर्शन करते हैं। युवा खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है।' इसके अलावा हार्दिक ने युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी की तारीफ भी की।

भारतीय कप्तान ने कहा, 'आईपीएल में मावी को मैंने अच्छी गेंदबाजी करते हुए देखा था। ऐसे में मुझे उसकी ताकत का अंदाजा है। मैंने उसे आश्वस्त किया कि अपने आप को बैक करो और हिट होने की परवाह मत करो। वहीं हार्दिक ने बताया कि मैंने अपनी स्विंग बॉलिंग पर कम किया है। मैं नेट्स में लगातार गेंदबाजी कर रहा हूं, मुझे नई बॉल से गेंदबाजी करना पसंद है।'

publive-image

ये भी पढ़ें- रोमांचक मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 2 रन से हराया, डेब्यू पर चमके शिवम मावी

Latest Stories