'रिकॉर्ड के चक्कर में हड्डियां ना तुड़वा लें...', शोएब अख्तर ने दिया उमरान मलिक को करारा जवाब

श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में जम्मू एक्सप्रेस उमरान मलिक (Umran Malik) ने 155 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंककर नायाब रिकॉर्ड अपने नाम किया। भारतीय क्रिकेट इतिहास की ये सबसे तेज गेंद रही। इस गेंद पर उमरान ने श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका तको भी आउट किया। 

author-image
By Akhil Gupta
New Update
'रिकॉर्ड के चक्कर में हड्डियां ना तुड़वा लें...', शोएब अख्तर ने दिया उमरान मलिक को करारा जवाब

श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में जम्मू एक्सप्रेस उमरान मलिक (Umran Malik) ने 155 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंककर नायाब रिकॉर्ड अपने नाम किया। भारतीय क्रिकेट इतिहास की ये सबसे तेज गेंद रही। इस गेंद पर उमरान ने श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका को भी आउट किया। 

इस सीरीज के शुरू होने से पहले एक न्यूज चैनल को दिए अपने इंटरव्यू में उमरान मलिक ने शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) के रिकॉर्ड को तोड़ने की बात कही थी। अब इस पर पूर्व पाक पेसर का रिएक्शन सामने आया है।

याद दिला दें कि, इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज गेंद फेंकने का वर्ल्ड रिकॉर्ड शोएब अख्तर के नाम पर दर्ज है। अख्तर ने 2003 के वनडे विश्व कप केस दौरान इंग्लैंड के खिलाफ 161.3 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी। 

publive-image

क्या बोले अख्तर? 

शोएब अख्तर ने स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए कहा,

''मेरे वर्ल्ड रिकॉर्ड को 20 साल से ज्यादा हो चुके हैं। मुझे खुशी होगी कि उमरान मेरा रिकॉर्ड तोड़ें। हां, लेकिन मेरा रिकॉर्ड तोड़ते-तोड़ते वह अपनी हड्डियां न तुड़वा बैठें (हंसते हुए) बस मेरी यही दुआ होगी। मेरे कहने का मतलब है कि यह फिट रहें।''

उमरान तोड़ सकते हैं रिकॉर्ड 

क्रिकेट के कई जानकार यह बात कह चुके हैं कि शोएब अख्तर का वर्ल्ड रिकॉर्ड उमरान मलिक आसानी से तोड़ देंगे। श्रीलंका के खिलाफ 155 kmph की गेंद फेंकने से पहले वह आईपीएल में भी सबसे तेज गेंद डालने का रिकॉर्ड बना चुके हैं। 

आईपीएल 2022 में युवा तेज गेंदबाज ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ एक मैच में 157 kmph की रफ्तार से गेंद फेंकी थी। सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए उन्होंने अपनी आग उगलती हुई गेंदों से लगातार कहर बरपाया था और 14 मुकाबलों में 22 विकेट झटके थे। 

श्रीलंका के खिलाफ मुंबई टी20 में भी मलिक ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 27 रन देकर 2 विकेट अपनी झोली में डाले थे। अभी तक खेले 4 T20I मुकाबलों में 23 वर्षीय पेसर ने 34.75 की औसत से 4 विकेट चटकाए हैं।

ये भी पढ़ें- ऋषभ पंत की जगह डेविड वॉर्नर कर सकते हैं IPL 2023 में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी

Latest Stories