Rishabh Pant Accident: ऋषभ पंत की जगह डेविड वॉर्नर कर सकते हैं IPL 2023 में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी

दिल्ली से अपने घर के लिए निकले Rishabh Pant खुद ड्राइव करके जा रहे थे। तभी अचानक उन्हें झपकी आई और उनकी कार डिवाइडर से जा टकराई। उस हादसे में पंत बच गए, लेकिन उन्हें काफी चोटें आईं। बीसीसीआई द्वारा जारी अपडेट के

author-image
By Sonam Gupta
New Update
Rishabh Pant Accident: ऋषभ पंत की जगह डेविड वॉर्नर कर सकते हैं IPL 2023 में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी

30 दिसंबर को दिल्ली से घर जाते हुए ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कार एक भयानक हादसे की चपेट में आ गई थी। इस एक्सीडेंट में आई चोटों के चलते ऋषभ पंत अस्पताल में भर्ती हैं और उनका इलाज चल रहा है। ऐसे में माना जा रहा है कि वह इस साल क्रिकेट के मैदान पर वापसी नहीं कर सकेंगे। अब रिपोर्ट्स के माध्यम से खबर आ रही है कि Rishabh Pant की गैरमौजूदगी में IPL 2023 में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी डेविड वॉर्नर को सौंपी जा सकती है। 

publive-image

डेविड वॉर्नर कर सकते हैं DC की कप्तानी

Rishabh Pant को मुंबई ले जाया गया है, जहां बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है। ये कहना गलत नहीं होगा कि, ऋषभ अब अप्रैल-मई में होने वाले आईपीएल 2023 तक ठीक नहीं हो सकेंगे। ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स को अब अपनी टीम के लिए नए कप्तान की तलाश करनी होगी। ताजा रिपोर्ट्स के अनुसार, डेविड वॉर्नर आगामी सीजन में ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में डेविड वॉर्नर को टीम का कप्तान नियुक्त किया जा सकता है।  कथित तौर पर वॉर्नर को भारतीय कीपर-बल्लेबाज की अनुपस्थिति में कप्तानी संभालने के लिए संभावित उम्मीदवार माना जा रहा है।

बताते चलें, डेविड वॉर्नर को दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2022 में हुए मेगा ऑक्शन में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया था। वॉर्नर के पास कैप्टेंसी का भरपूर अनुभव है। आईपीएल में उन्होंने अपनी कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद को 2016 में खिताबी जीत दिलाई थी। ऐसे में वॉर्नर DC के लिए बेहतर कैप्टेंसी ऑप्शन साबित हो सकते हैं।

publive-image

कैसी है अब Rishabh Pant की हालत?

दिल्ली से अपने घर के लिए निकले Rishabh Pant खुद ड्राइव करके जा रहे थे। तभी अचानक उन्हें झपकी आई और उनकी कार डिवाइडर से जा टकराई। उस हादसे में पंत बच गए, लेकिन उन्हें काफी चोटें आईं। बीसीसीआई द्वारा जारी अपडेट के अनुसार, ऋषभ के माथे पर दो कट लगे हैं, उनके दाहिने घुटने में लिगामेंट फट गया है और उनकी दाहिनी कलाई, टखने, पैर के अंगूठे में भी चोट लगी है और उनकी पीठ पर घिसाब के चलते चोट लगी है। बोर्ड ने पंत का इलाज मुंबई के बड़े अस्पताल में कराने का फैसला लिया और उन्हें मुंबई शिफ्ट भी कर दिया गया है। जहां आगे का इलाज होगा। 

ये भी पढ़ें- किंग खान ने भी की ऋषभ पंत के लिए दुआ; बोले- वो फाइटर है, जल्द वापसी करेगा

Latest Stories