'अगर वापसी होती है तो अच्छी बात है, नहीं हुई तो...'; टीम इंडिया से बाहर चल रहे धवन ने कहा

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज शिखर धवन पिछले कुछ समय से वनडे टीम से बाहर चल रहे हैं। टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट का हिस्सा रह चुके शिखर धवन को टेस्ट टीम और टी20 टीम में काफी समय से मौका नहीं मिल रहा है। उन्हें सिर्फ वनडे में ही अवसर मिल रहे थे, लेकिन पिछले कुछ समय में शुभमन गिल और ईशान किशन के शानदार प्रदर्शन के बाद उनके वनडे में खेलने पर भी प्रश्नचिन्ह लग गए हैं।  भारत के लिए 34 टेस्ट, 167 वनडे और 68 टी20 मैच खेल चुके शिखर धवन ने अपनी वापसी को लेकर खुलकर बात की। गब्बर के नाम से मशहूर धवन ने

author-image
By puneet sharma
New Update
'अगर वापसी होती है तो अच्छी बात है, नहीं हुई तो...'; टीम इंडिया से बाहर चल रहे धवन ने कहा

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज शिखर धवन पिछले कुछ समय से वनडे टीम से बाहर चल रहे हैं। टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट का हिस्सा रह चुके शिखर धवन को टेस्ट टीम और टी20 टीम में काफी समय से मौका नहीं मिल रहा है। उन्हें सिर्फ वनडे में ही अवसर मिल रहे थे, लेकिन पिछले कुछ समय में शुभमन गिल और ईशान किशन के शानदार प्रदर्शन के बाद उनके वनडे में खेलने पर भी प्रश्नचिन्ह लग गए हैं। 

भारत के लिए 34 टेस्ट, 167 वनडे और 68 टी20 मैच खेल चुके शिखर धवन ने अपनी वापसी को लेकर खुलकर बात की। गब्बर के नाम से मशहूर धवन ने पीटीआई से अपने भविष्य को लेकर अपनी स्पष्ट राय रखी। उन्होंने बताया कि वो विश्व कप के लिए अपनी टीम में वापसी के बारे में क्या सोचते हैं।  

ये भी पढ़ें- हसीन जहां ने लगाए थे शमी पर मैच फिक्सिंग के आरोप, अब इशांत शर्मा ने बताई असली सच्चाई

शिखर धवन ने वापसी को लेकर ये कहा 

publive-image

इंडिया में पहली फॉर्मूला ई रेसिंग की शुरुआत के मौके पर PTI से बातचीत करते हुए शिखर धवन ने कहा, "उतार चढ़ाव जीवन का एक हिस्सा हैं। समय के साथ, अनुभव के साथ आप सीखते हैं कि इनसे आसानी से कैसे लड़ना है, मुझे इससे बहुत ताकत मिलती है। मैंने पता है कि मैंने अपनी ओर से सर्वश्रेष्ठ दिया है, लेकिन अगर कोई उससे भी बेहतर कर रहा है, तो फिर मुझे कोई शिकायत नहीं है।"

ये भी पढ़ें- IND Vs AUS: कोच राहुल द्रविड़ ने किया कंफर्म, दिल्ली टेस्ट खेलेंगे श्रेयस अय्यर! इस खिलाड़ी का कटेगा पत्ता

आगे दिग्गज बल्लेबाज धवन ने कहा, "वो अच्छा कर रहा है, इसलिए वो टीम में है और मैं नहीं हूं। पर मैं जहां भी हूं, बहुत खुश और संतुष्ट हूं। मैं सुनिश्चित करता हूं कि मेरी वापसी की प्रक्रिया मजबूत हो। निश्चित रूप से मेरे पास टीम में वापस आने का मौका हमेशा है। अगर मुझे फिर से टीम में मौका मिलता है तो यह मेरे लिए अच्छा होगा, लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है, तो भी ये अच्छा है। क्योंकि मैंने काफी कुछ हासिल किया हुआ है और मैं अपनी उपलब्धि से खुश हूं।" 

publive-image

इसके बाद पूर्व कप्तान शिखर ने कहा, "जो मेरे हिस्से का होगा वह मुझे मिलेगा, मैं किसी चीज को लेकर बेताब नहीं होता हूं। मैं अभी आईपीएल के लिए तैयारियों में लगा हुआ हूं, और मेरी तैयारी अच्छी चल रही है। मैं 10 दिनो के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी, बेंगलुरु में था। मेरा ध्यान फिटनेस हासिल करने पर था। IPL के लिए मैं मोहाली में 24 फरवरी से होने वाले पंजाब किंग्स टीम के कैंप में शामिल रहूंगा। मैं टीम का नेतृत्व करने का इंतजार कर रहा हूं।"
 
 

Latest Stories