बाबर आजम की छिनेगी कुर्सी, फिर पाकिस्तान के कप्तान बनेंगे सरफराज अहमद! प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिया ये जवाब

न्यूजीलैंड की टीम इस समय पाकिस्तान के दौरे पर है। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज 6 जनवरी को समाप्त हो गई। दोनों देशों के बीच की ये सीरीज ड्रॉ रही। सीरीज के दोनों मैचों में न्यूजीलैंड जीत के बेहद करीब था, लेकिन आखिरकर ये सीरीज अनिर्णीत समाप्त हुई। इस सीरीज में सालों बाद टीम में वापसी कर रहे पूर्व कप्तान सरफराज अहमद ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया।  सरफराज को उनके शानदार खेल के लिए इस टेस्ट सीरीज में मैन ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाजा गया। दूसरे मैच में अंतिम दिन पहले सत्र म

author-image
By puneet sharma
New Update
बाबर आजम की छिनेगी कुर्सी, फिर पाकिस्तान के कप्तान बनेंगे सरफराज अहमद! प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिया ये जवाब

न्यूजीलैंड की टीम इस समय पाकिस्तान के दौरे पर है। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज 6 जनवरी को समाप्त हो गई। दोनों देशों के बीच की ये सीरीज ड्रॉ रही। सीरीज के दोनों मैचों में न्यूजीलैंड जीत के बेहद करीब था, लेकिन आखिरकर ये सीरीज अनिर्णीत समाप्त हुई। इस सीरीज में सालों बाद टीम में वापसी कर रहे पूर्व कप्तान सरफराज अहमद ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया। 

सरफराज को उनके शानदार खेल के लिए इस टेस्ट सीरीज में मैन ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाजा गया। दूसरे मैच में अंतिम दिन पहले सत्र में 80 रन पर 5 विकेट खो देने के बाद पाकिस्तान जब हार की तरह जा रहा था, तो सरफराज ने अपनी जुझारू शतकीय पारी से पाक को हार से बचाया। सरफराज ने इस सीरीज में 86, 53, 78 और 118 की बेहतरीन पारियां खेलीं। मैच के बाद पत्रकारों ने जब उनसे सवाल पूछे, तो उन्होंने ये जबाब दिए। 

ये भी पढ़ें : एक बार फिर टीम इंडिया के चीफ सिलेक्टर बने चेतन शर्मा, CAC ने लगाई अंतिम मुहर; पैनल के पांचों नाम आए सामने

सरफराज ने मैच के बाद पत्रकारों से ये कहा

publive-image

पूर्व कप्तान सरफराज अहमद ने कराची में मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि "चयन समिति में बदलाव हुए और मुझे खेलने का मौका मिला। शाहिद भाई (अफरीदी) ने मुझे फोन किया और कहा कि मैं खेलूंगा। जब हम अपना अभ्यास कर रहे थे, तब हमारे कप्तान बाबर ने मुझे बताया कि मैं खेलूंगा और उन्होंने मुझे तैयार रहने के लिए कहा।" 

ये भी पढ़ें : IND Vs SL: 'अगर ये सीरीज Auction से पहले होती, तो कई फ्रेंचाइजी उन्हें खरीद भी नहीं पातीं'; शनाका पर बोले गंभीर

publive-image

सरफराज अहमद ने इसके बाद कहा "अल्लाह का शुक्र है, मुझे खेलने का मौका मिला, और चीजें अच्छी होने लगी हैं। शाहिद भाई ने भी मेरे साथ क्रिकेट खेला है, उन्होंने मुझे खेलते हुए देखा है। मुझे लगता है कि उच्चतम स्तर पर खेलने की आपकी क्षमता दो चीजों पर निर्भर करती है, फॉर्म और फिटनेस। अगर आपके पास फॉर्म और फिटनेस है, तो निश्चित रूप से आप 40 या 42 साल की उम्र तक खेल सकते हैं।"

 

सरफराज ने आगे कप्तानी पर पूछे जाने पर उन्होंने कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया, बल्कि बात को घूमा दिया, और उनके सवाल के जवाब में कहा, कि "आपने मुझसे कप्तानी के बारे में पूछा, देखिए इस समय बाबर आजम कप्तान हैं, जब तक वह कप्तान हैं, यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम उनका पूरा समर्थन करें।"  

Latest Stories