IND vs SL: 'अगर ये सीरीज Auction से पहले होती, तो कई फ्रेंचाइजी उन्हें खरीद भी नहीं पातीं'; शनाका पर बोले गंभीर

इस समय टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज जारी है। इस सीरीज में दोनों टीमें इस समय 1-1 की बराबरी पर हैं। सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच अब निर्णायक मैच होगा। हालांकि टीम इंडिया ने पहले मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की लीड ली थी, लेकिन श्रीलंका ने कप्तान शनाका के दमदार ऑलराउंड प्रदर्शन के बल पर दूसरे मैच को जीतकर सीरीज को 1-1 की बराबरी पर खड़ा कर दिया।   इस सीरीज में अब तक दासुन शनाका का प्रदर्शन शानदार रहा है। उन्होंने जहां दोनों मैचों में बल्ले से प्रभाव छोड़ा था, वहीं पिछले मैच में उन्ह

author-image
By puneet sharma
New Update
IND vs SL: 'अगर ये सीरीज Auction से पहले होती, तो कई फ्रेंचाइजी उन्हें खरीद भी नहीं पातीं'; शनाका पर बोले गंभीर

इस समय टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज जारी है। इस सीरीज में दोनों टीमें इस समय 1-1 की बराबरी पर हैं। राजकोट में होने वाला सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच अब निर्णायक मैच होगा। हालांकि टीम इंडिया ने पहले मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की लीड ली थी, लेकिन श्रीलंका ने कप्तान शनाका के दमदार ऑलराउंड प्रदर्शन के बल पर दूसरे मैच को जीतकर सीरीज को 1-1 की बराबरी पर खड़ा कर दिया।  

इस सीरीज में अब तक दासुन शनाका का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है। उन्होंने जहां दोनों मैचों में बल्ले से प्रभाव छोड़ा था, वहीं पिछले मैच में उन्होंने महत्वपूर्ण अंतिम ओवर भी डाला था। लेकिन हैरानी की बात है कि इस सीरीज ने शानदार प्रदर्शन करने वाले शनाका हाल ही में 23 दिसंबर को हुई आईपीएल ऑक्शन 2023 में अनसोल्ड रहे थे। 50 लाख की बेस प्राइस वाले शनाका पर किसी भी फ्रेंचाईजी ने बोली नहीं लगाई थी। इस बारे में दिग्गज ओपनर रहे और आईपीएल टीम लखनऊ सुपर जायनट्स के मेंटोर गौतम गंभीर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।  

ये भी पढ़ें : IND Vs SL: आखिरी टी20 में टूट सकता है रोहित का यह बड़ा रिकॉर्ड, चहल के पास भी इतिहास रचने का मौका

गौतम गंभीर ने शनाका के बारे में दी राय 

publive-image

स्टार स्पोर्ट्स पर बोलते हुए पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका के बारे में कहा कि "जिस तरह की उसने बल्लेबाजी की है, उस हिसाब से उसे देने के लिए मेरे पास पैसा नहीं होगा, वो इतना महंगा होगा। आप कल्पना कीजिए कि अगर यह श्रृंखला नीलामी से पहले हुई होती, तो कुछ फ्रेंचाइजी के पास शायद इतना पैसा भी नहीं होता, कि वो उन्हें खरीद सकें।" 

ये भी पढ़ें : IND Vs SL: राजकोट मैच में क्या बारिश डालेगी रुकावट? जानिए कैसा रहेगा मौसम और पिच का हाल

ऐसा रहा है शनाका का प्रदर्शन 

publive-image

इस सीरीज के 2 मैचों में दासुन शनाका ने 101 रन 206.12 की शानदार स्ट्राइक रेट के साथ बनाए हैं। वो इस सीरीज में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। इसके अलावा उन्होंने पिछले मैच में गेंद से भी कमाल दिखाते हुए अत्यंत महत्वपूर्ण अंतिम ओवर भी डाला था, और उन्होंने न सिर्फ रन रोके, बल्कि उस ओवर में 2 विकेट लिए थे। पिछले मैच में उन्होंने बल्ले से जमकर रन बरसाए थे। उन्होंने मात्र 22 गेंदों पर 56 रनों की आतिशी पारी खेली थी। 

श्रीलंका के कप्तान और ऑलराउंडर शनाका ने अपने टी20 कैरियर में 84 मैचों में 5 हाफ सेंचुरी की मदद से 1305 रन, 121.62 की स्ट्राइक रेट के साथ बनाए हैं, 74 रन उनका सर्वोच्च स्कोर रहा है। 31 साल के शनाका ने इसके अलावा 23 विकेट 8.04 की इकनॉमी के साथ लिए हैं, 16 रन देकर 3 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है।    
 

Latest Stories