IND Vs SL: राजकोट मैच में क्या बारिश डालेगी रुकावट? जानिए कैसा रहेगा मौसम और पिच का हाल

भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज एक रोमांचक मोड़ पर पहुंच गई है। दोनों टीमें इस समय 1-1 की बराबरी पर हैं। सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच अब निर्णायक मैच होगा। टीम इंडिया ने जहां मुंबई में खेले गए पहले मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की लीड ली थी, वहीं श्रीलंका ने पुणे में खेले गए दूसरे मैच को जीतकर सीरीज को 1-1 की बराबरी पर खड़ा कर दिया।  टी20 सीरीज का तीसरा मैच 7 जनवरी को राजकोट में खेला जाएगा। पिछले दोनों टी20 मैचों को देखते हुए, इस मैच के रोमांचक होने की पूरी संभावना है। टीम इंडिया को ये मै

author-image
By puneet sharma
New Update
IND Vs SL: राजकोट मैच में क्या बारिश डालेगी रुकावट? जानिए कैसा रहेगा मौसम और पिच का हाल

भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज एक रोमांचक मोड़ पर पहुंच गई है। दोनों टीमें इस समय 1-1 की बराबरी पर हैं। सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच अब निर्णायक मैच होगा। टीम इंडिया ने जहां मुंबई में खेले गए पहले मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की लीड ली थी, वहीं श्रीलंका ने पुणे में खेले गए दूसरे मैच को जीतकर सीरीज को 1-1 की बराबरी पर खड़ा कर दिया। 

टी20 सीरीज का तीसरा मैच 7 जनवरी को राजकोट में खेला जाएगा। पिछले दोनों टी20 मैचों को देखते हुए, इस मैच के रोमांचक होने की पूरी संभावना है। टीम इंडिया को ये मैच और इस सीरीज को जीतने के लिए काफी मेहनत करनी होगी, क्योंकि लंकाई टीम आसानी से हार नहीं मानेगी। उम्मीद यही है कि इस मैच में दर्शकों को दोनों टीमों के बीच अच्छा संघर्ष देखने को मिलेगा। 

ये भी पढ़ें : IND Vs SL: तीसरे टी20 में तीन बदलावों के साथ उतर सकती भारतीय टीम, कुछ ऐसी होगी प्लेइंग 11

कैसा रहेगा राजकोट में मौसम का हाल?

publive-image

राजकोट में आज मौसम ठीक-ठाक रहने का अनुमान है। राजकोट में इस मैच के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है। दिन में धूप खिली रहेगी, आसमान भी साफ रहेगा। तापमान की बात करें तो जहां न्यूनतम तापमान 17 डिग्री के आसपास रहने की उम्मीद है, तो वहीं अधिकतम तापमान 32 डिग्री के आसपास रहेगा। मौसम में नमी 43% रहने का अनुमान है। 

ये भी पढ़ें : मौत को चख्मा दे चुके हैं श्रीलंकाई कप्तान शनाका, तीन साल पहले हुए थे एक बम ब्लास्ट का शिकार

कैसी होगी पिच? 

राजकोट की पिच की बात करें तो ये ज्यादातर मौकों पर बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित हुई है। यहां आसानी से रन बनते रहे हैं, यहां का औसत स्कोर 175 रन रहा है। इस बार भी यहां रनों की बारिश की उम्मीद है, बल्लेबाजों को इस पिच के अपने अनुकूल होने का लाभ मिलेगा। गेंदबाजों को इस पिच पर काफी मेहनत करनी पड़ेगी। हां स्पिनरों को कुछ मदद मिल सकती है। लेकिन अगर मैदान पर ड्यू आई तो गेंदबाजों का काम दूसरी पारी में और भी कठिन हो जाएगा। 

ये भी पढ़ें : PAK Vs NZ: कराची टेस्ट ड्रॉ होने के बाद फैंस के निशाने पर आए अलीम डार, फनी मीम्स देख आप भी नहीं रोक पाएंगे अपनी हंसी

दोनों टीमों के टी20 स्क्वॉड इस तरह है -

publive-image

टीम इंडिया का टी20 स्क्वॉड

हार्दिक पांड्या (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जीतेश शर्मा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी और मुकेश कुमार।

श्रीलंका का टी20 स्क्वॉड

पाथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), धनंजया डी सिल्वा, चरित असलंका, दासुन शनाका (कप्तान), भानुका राजपक्षे, अशेन बंडारा, सादीरा समरविक्रमा (विकेटकीपर), वानिन्दु हसरंगा, दुनिथ वेलालेज, महेश तीक्षणा, कसुन राजिथा, लाहिरू कुमारा, प्रमोद मदुशान, दिलशान मदुशंका, नुवान तुषारा, चामिका करुणारत्ने और अविष्का फर्नांडो।
 

Latest Stories