IND vs SL: तीसरे टी20 में तीन बदलावों के साथ उतर सकती भारतीय टीम, कुछ ऐसी होगी प्लेइंग 11

भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला आज राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच शाम 7 बजे शुरू होगा, वहीं टॉस 6:30 बजे होगा।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs SL: तीसरे टी20 में तीन बदलावों के साथ उतर सकती भारतीय टीम, कुछ ऐसी होगी प्लेइंग 11

IND vs SL Playing 11, Mukesh Kumar, Ruturaj Gaikwad, Washington Sundar: भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला आज राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच शाम 7 बजे शुरू होगा, वहीं टॉस 6:30 बजे होगा। दोनों ही टीमों की नजर इस मुकाबले को जीतकर सीरीज फतेह करने पर होगी। पहला टी20 जहां भारत ने 2 रन से जीता था तो वहीं दूसरा टी20 श्रीलंका ने 16 रन से अपने नाम किया था। आखिरी मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में कई बदलाव देखने का मिल सकते हैं। खराब प्रदर्शन करने वाले इन खिलाड़ियों को बेंच पर बैठना पड़ सकता है। 

 

गिल को किया जा सकता बाहर

पारी की शुरुआत ईशान किशन के साथ ऋतुराज गायकवाड़ कर सकते हैं। वहीं शुभमन गिल को बाहर किया जा सकता है। गिल ने पहले टी20 में 7 और दूसरे टी20 में 5 रन बनाए थे। तीसरे नंबर पर सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी करने आ सकते हैं। पिछले मुकाबले में स्काई ने अर्धशतक जड़ा था। चौथे नंबर पर दूसरे टी20 में डेब्यू करने वाले राहुल त्रिपाठी नजर आ सकते हैं। अपने पहले मैच में वह कुछ खास नहीं कर पाए थे और 5 गेंदों 5 रन बनाए थे। पांचवें नंबर पर कप्तान हार्दिक पांड्या खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। पिछले दो मुकाबलों में हार्दिक ने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया है। गेंद से वह काफी किफायती रहे हैं।

सुंदर को मिल सकता मौका

पहले टी20 में भारतीय कप्तान ने 3 ओवर में 12 रन खर्च किए थे और 29 रन भी बनाए थे। वहीं दूसरे टी20 में उन्होंने 2 ओवर में 13 रन खर्च किए थे 12 रन भी बनाए थे। छठे नंबर पर वॉशिंगटन सुंदर को मौका दिया जा सकता है, वहीं दीपक हुड्डा को बेंच पर बैठना पड़ सकता है। हुड्डा ने पहले टी20 में 23 गेंदों पर 41 और दूसरे मैच में 12 गेंदों पर 9 रन बनाए थे। 7वें नंबर पर अक्षर पटेल का खेलना लगभग तय है। दूसरे टी20 में पटेल ने तूफानी पारी खेली थी, हालांकि वह टीम इंडिया को जीत के करीब ले जाकर आउट हो गए थे। 

 

मुकेश को प्लेइंग 11 में मिलेगा मौका?

तेज गेंदबाजी में एक बदलाव किया जा सकता है। दूसरे टी20 में 5 नो बॉल फेंकने वाले अर्शदीप सिंह को बाहर किया जा सकता है। उनकी जगह तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को मौका मिल सकता है। अर्शदीप ने पिछले मुकाबले में 2 ओवर में 37 रन लुटाए थे। हार के बाद कप्तान पांड्या ने कहा था कि नो बॉल क्राइम है। स्पिन डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी अक्षर के अलावा युजवेंद्र चहल के कंधों पर होगी। वहीं तेज गेंदबाजी की कमान उमरान मलिक और शिवम मावी के कंधों पर रहेगी।

भारत की संभावित प्लेइंग 11

ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, राहुल त्रिपाठी, हार्दिक पांड्या (कप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, शिवम मावी, उमरान मलिक, मुकेश कुमार।

ये भी पढ़ें: Sania Mirza Retirement: तलाक की खबरों के बीच सानिया मिर्जा छोड़ने जा रहीं टेनिस, यह होगा आखिरी टूर्नामेंट

Latest Stories