'मुझे नहीं लगता शिखर के लिए दरवाजे बंद हो चुके हैं', पूर्व भारतीय कोच ने गब्बर को लेकर दिया बड़ा बयान

श्रीलंका की टीम भारत के दौरे पर आ चुकी है। श्रीलंका और भारत के बीच टी20 सीरीज की 3 जनवरी को शुरुआत हो चुकी है। वहीं वनडे सीरीज के लिए भी टीम इंडिया की घोषणा हो चुकी है। जहां टी20 सीरीज में टीम के सीनियर खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया गया है, वहीं दूसरी ओर 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप के मद्देनजर उसने सीनियर खिलाड़ियों को स्क्वॉड में जगह दी है। इस लिस्ट में में वो खिलाड़ी भी शामिल हैं, जो टी20 स्क्वॉड में नहीं हैं, उनकी वनडे टीम में वापसी हो गई है। कुछ सीनियर खिलाड़ियों का नाम लेकिन इस वनडे स्क्व

author-image
By puneet sharma
New Update
'मुझे नहीं लगता शिखर के लिए दरवाजे बंद हो चुके हैं', पूर्व भारतीय कोच ने गब्बर को लेकर दिया बड़ा बयान

श्रीलंका की टीम भारत के दौरे पर आ चुकी है। श्रीलंका और भारत के बीच टी20 सीरीज की 3 जनवरी को शुरुआत हो गई है। वहीं वनडे सीरीज के लिए भी टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। जहां टी20 सीरीज में टीम के सीनियर खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया गया है, वहीं दूसरी ओर 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप के मद्देनजर उसने सीनियर खिलाड़ियों को स्क्वॉड में जगह दी है। इस लिस्ट में में वो खिलाड़ी भी शामिल हैं, जो टी20 स्क्वॉड में नहीं हैं, उनकी वनडे टीम में वापसी हो गई है।

कुछ सीनियर खिलाड़ियों का नाम लेकिन इस वनडे स्क्वॉड में भी नहीं है। इसमें शिखर धवन जैसे खिलाड़ी भी शामिल हैं। जिनके टीम न होने पर इनके विश्व कप 2023 में खेलने पर प्रश्न चिन्ह लग रहा है। श्रीलंका के खिलाफ घोषित वनडे टीम में उनका न होना उनके भविष्य पर सवाल खड़े करता है। लगता तो यही है कि उनके हालिया खराब प्रदर्शन के कारण चयनकर्ताओं ने उन पर भरोसा नहीं जताया है। पूर्व क्रिकेटर संजय बांगर का मानना है कि धवन वनडे विश्व कप में वापसी कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: BBL: एडम जम्पा ने की मांकडिंग तो थर्ड अंपायर ने दिया नॉट आउट, जानें क्या है वजह

शिखर धवन अभी भी विश्व कप की रेस में बने हुए हैं 

publive-image

टीम इंडिया के पूर्व बैटिंग कोच संजय बांगर ने स्टार स्पोर्ट्स के एक कार्यक्रम में बोलते हुए शिखर धवन के बारे में कहा, कि "मैं अब भी उनकी गिनती विश्व कप से बाहर होने वाले खिलाड़ियों में नहीं करूंगा। वो अभी भी काफी फिट हैं और अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। हां, उन्होंने दो या तीन श्रृंखलाओं में बड़े रन नहीं बनाए हैं, लेकिन उन श्रृंखलाओं में भी उन्होंने युवा टीम के साथ भारत को जीत दिलाई।"

ये भी पढ़ें: Rishabh Pant Accident: अस्पताल में इनसे मिलने के लिए बेताब थे ऋषभ पंत, इन्हीं ने बचाई थी सबसे पहले जान; तस्वीर हुई वायरल

टीम कॉम्बीनेशन पर बात करते हुए पूर्व क्रिकेटर बांगर ने आगे कहा कि "दाएं-बाएं हाथ के खिलाड़ियों के संयोजन से भारत ने बड़े टूर्नामेंट जीते हैं। उदाहरण के लिए जैसे  2011 विश्व कप में भारत के पास बाएं हाथ के गौतम गंभीर, सुरेश रैना और युवराज सिंह थे। बाएं हाथ के बल्लेबाज हमेशा आकर्षक होते हैं। इस समय शिखर धवन के अलावा एक सलामी बल्लेबाज के रूप में, आपके पास इशान किशन के अलावा कोई अन्य बाएं हाथ का विकल्प नहीं है।"

ये भी पढ़ें: 'रोहित-कोहली आपको वर्ल्ड कप जीता देंगे तो ऐसा कभी नहीं हो सकता', 2023 WC से पहले कपिल देव के इस बयान ने मचाई खलबली

आगे पूर्व ऑलराउंडर ने कहा कि "जबकि आपके पास कई दाएं हाथ के विकल्प हैं। जैसे कि आपके पास रुतुराज गायकवाड़ और केएल राहुल हैं, लेकिन बाएं हाथ के लोगों के लिए कोई विकल्प नहीं है। इसलिए मुझे नहीं लगता कि यह शिखर धवन के लिए विश्व कप के रास्ते का अंत है। अभी भी भारत के पास 20-25 मैच बाकी हैं। अगर ईशान किशन किसी कारण से अनुपलब्ध हो जाते हैं, तो मुझे लगता है कि शिखर फिर से टीम में आ जाएगा।"
 

Latest Stories