BBL: एडम जम्पा ने की मांकडिंग तो थर्ड अंपायर ने दिया नॉट आउट, जानें क्या है वजह

बिग बैश लीग का 27वां मुकाबला मंगलवार को मेलबर्न स्टार्स और मेलबर्न रेनेगेड्स के बीच खेला गया। मेलबर्न रेनेगेड्स ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 141 रन बनाए।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
BBL: एडम जम्पा ने की मांकडिंग तो थर्ड अंपायर ने दिया नॉट आउट, जानें क्या है वजह

Adam Zampa, Big Bash League, BBL, Melbourne Stars: बिग बैश लीग का 27वां मुकाबला मंगलवार को मेलबर्न स्टार्स और मेलबर्न रेनेगेड्स के बीच खेला गया। मेलबर्न रेनेगेड्स ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 141 रन बनाए। जवाब में मेलबर्न स्टार्स 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 108 रन ही बना सकी। रेनेगेड्स ने 33 रन से मुकाबले को जीत लिया। इस मैच के दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। मेलबर्न रेनेगेड्स की पारी के आखिरी ओवर में एडम जम्पा ने मांकडिंग की कोशिश की। 

क्रीज से आगे से टॉम रोजर्स

आखिरी ओवर की 5वीं गेंद पर मेलबर्न स्टार्स के कप्तान जम्पा ने गेंद फेंकने के बजाए नॉन स्ट्राइकर एंड से आगे निकल चुके टॉम रोजर्स को मांकडिंग कर दिया। इसके बाद ऑन फील्ड अंपायर ने थर्ड अंपायर से निर्णय मांगा। तीसरे अंपायर ने रोजर्स को नॉटआउट दिया। अंपायर का तर्क था कि गेंदबाज ने पूरा एक्शन ले लिया था, ऐसे में बल्लेबाज को नॉट आउट करार दिया गया है। बीबीबीएल द्वारा सोशल मीडिया पर शेयर की गई वीडियो में देखा जा सकता है कि अंपायर गेंदबाज को समझा रहे हैं। 

 

अंपायर ने समझाया नियम

वीडियो में देखा जा सकता है कि नॉट आउट दिए जाने के बाद कप्तान जम्पा ऑन फील्ड अंपायर से कुछ बातचीत करते हैं। अंपायर उन्हें कुछ नियम समझाते हैं, इसके बाद वह आखिरी गेंद करते हैं। सोशल मीडिया पर यह वीडियो पर एक्सपर्ट से लेकर फैंस तक सभी अपनी-अपनी राय दे रहे हैं। ऑस्ट्रेलियाई कमेंटेटर्स और क्रिकेट एक्सपर्ट्स कई बार यह कह चुके हैं कि बिग बैश लीग में उन्हें मांकडिंग जैसी घटना देखने को नहीं मिलेगी। इसके बाद इनिंग ब्रेक में ब्रेट ली ने जम्पा को पूरी घटना के बारे में विस्तार से बताया। 

 

मुकाबले का हाल

मेलबर्न रेनेगेड्स की ओर से मार्टिन गुप्टिल ने 27 गेंदों पर 32, शॉन मार्श ने 35 गेंदों पर 32, मैकेंज़ी हार्वे ने 23 गेंदों पर 32 और विल सदरलैंड ने 18 गेंदों पर 24 रन बनाए। ट्रेंट बोल्ट और ल्यूक वुड ने 2-2 वहीं ब्यू वेबस्टर, नाथन कूल्टर-नाइल और एडम जम्पा ने 1-1 सफलता अपने नाम की। मेलबर्न स्टार्स की ओर से निक लार्किन ने 40 गेंदों पर 48 और हिल्टन कार्टराइट ने 21 गेंदों पर 20 रन बनाए। टॉम रोजर्स ने 5, मुजीब उर रहमान ने 2 और विल सदरलैंड-केन रिचर्डसन ने 1-1 विकेट चटकाया। 

ये भी पढ़ें: IND Vs SL: वनडे सीरीज से पहले भारत के लिए अच्छी खबर, जसप्रीत बुमराह की हुई टीम में सरप्राइज एंट्री

Latest Stories