पिछले टी-20 वर्ल्ड कप में कर रहे थे कमेंट्री, आज बने हीरो और इंग्लैंड को बना दिया विजेता

फाइनल मैच में कमाल की गेंदबाजी के लिए सैम करन को प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। उनकी गेंदबाजी के दम पर ही इंग्लैंड ने पाक को 137 रनों पर ही रोक दिया था। लेकिन क्या आपको याद है, जो Sam Curran

author-image
By Sonam Gupta
New Update
पिछले टी-20 वर्ल्ड कप में कर रहे थे कमेंट्री, आज बने हीरो और इंग्लैंड को बना दिया विजेता

ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप को इंग्लैंड ने जीत लिया है। बल्ले से बेन स्टोक्स और Sam Curran गेंद के साथ इस जीत के हीरो रहे। फाइनल मैच में कमाल की गेंदबाजी के लिए सैम करन को 'प्लेयर ऑफ द मैच' के अवॉर्ड से नवाजा गया। उनकी गेंदबाजी के दम पर ही इंग्लैंड ने पाक को 137 रनों पर ही रोक दिया था। लेकिन क्या आपको याद है, जो Sam Curran आज मैच के हीरो हैं, वह पिछले टी-20 वर्ल्ड कप में स्क्वाड का भी हिस्सा नहीं बन सके थे।

पिछले साल कॉमेंट्री कर रहे थे सैम करन

यूएई में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में इंग्लैंड क्रिकेट टीम सेमीफाइनल तक पहुंची थी। लेकिन गौर करने वाली बात ये है कि Sam Curran उस दौरान इंग्लिश टीम के खेमे में नहीं थे, बल्कि कॉमेंट्री पैनल का हिस्सा थे। जी हां, इस खिलाड़ी को इंजरी के चलते स्क्वाड में शामिल नहीं किया गया था। ऐसे में Sam Curran कॉमेंट्री करते दिखे थे। लेकिन फिट होने के बाद उन्होंने एक बार फिर राष्ट्रीय टीम में वापसी की और कंसिस्टेंट प्रदर्शन करके दिखाया। 

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड ने 12 साल बाद जीता टी20 वर्ल्ड कप का खिताब, सोशल मीडिया पर लगा बधाइयों का तांता, देखें किसने क्या कहा

जीता प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवॉर्ड

publive-image

पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए फाइनल मैच में Sam Curran ने बेहतरीन गेंदबाजी की। अपने स्पेल में उन्होंने 12 रन देकर 3 अहम विकेट चटकाए, जिसके चलते पाक टीम 137 के स्कोर तक ही पहुंच सकी। इसके लिए ना केवल उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, बल्कि सैम करन ने 6 मैचों में 22.4 के औसत से 13 विकेट निकाले। वह सुपर-12 में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। इसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के अवॉर्ड से भी नवाजा गया। 

कैसे हैं  Sam Curran के आंकड़ें

publive-image

24 वर्षीय ऑलराउंडर Sam Curran ने अब तक 35 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने21.76 के औसत व 7.71 की इकोनॉमी रेट से 41विकेट निकाले हैं। इसके अलावा करन ने 24 टेस्ट व 16 वनडे मैचों में भी इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया है। जिसमें क्रमश: 47 व 16 विकेट अपने नाम किए हैं। 

Latest Stories