'ये तो कुदरत का निजाम है...' रिटायर्ड आर्मी जनरल ने लगाया मैच हरवाने का आरोप, तो शादाब ने दिया करारा जवाब

पीसीबी द्वारा आयोजित किए गए एक इवेंट में रिटायर्ड आर्मी जनरल कमर जावेद बाजवा ने Shadab Khan पर मैच हरवाने का आरोप लगाया। मगर स्पिनर ने भी उन्हें उनकी के अंदाज में जवाब देकर शांत कर दिया। 

author-image
By Sonam Gupta
New Update
'ये तो कुदरत का निजाम है...' रिटायर्ड आर्मी जनरल ने लगाया मैच हरवाने का आरोप, तो शादाब ने दिया करारा जवाब

ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान ने शुरुआती कुछ मैचों में निराशाजनक प्रदर्शन करने के बाद फाइनल में जगह बनाई थी। जबकि उनकी खराब शुरुआत के बाद तो ऐसा लग रहा था कि ये टीम टॉप-4 में भी नहीं पहुंच सकेगी। अब पीसीबी द्वारा आयोजित किए गए एक इवेंट में रिटायर्ड आर्मी जनरल कमर जावेद बाजवा ने Shadab Khan पर मैच हरवाने का आरोप लगाया। मगर स्पिनर ने भी उन्हें उनकी के अंदाज में जवाब देकर शांत कर दिया। 

आर्मी जनरल ने लगाया आरोप

पाकिस्तान के रिटायर्ड आर्मी जनरल कमर जावेद बाजवा ने जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए उस मैच को याद किया, जिसमें पाकिस्तान को 1 रन से हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में शादाब खान ने 17(14) रनों की पारी खेली थी, लेकिन वह सिक्स लगाकर अपना विकेट गंवा बैठे थे। वरना ये मैच पाक आसानी से जीत सकता था। इसी के चलते आर्मी जनरल ने Shadab Khan के मजे लेते हुए कहा,

“टी20 के लिहाज से शादाब बहुत अच्छे खिलाड़ी है। वह एक पूर्ण ऑलराउंडर हैं। लेकिन जिम्बाब्वे का मैच भी उन्होंने ही हरवाया था। छक्का मारने के बाद उन्होंने अगले बॉल पर हिट मारने की जरूरत नहीं थी।”

ये भी पढ़ें : IPL 2023: 2 करोड़ की बेस प्राइस वाले इन 5 खिलाड़ियों का अनसोल्ड रहना लगभग तय, इंग्लैंड के दो नाम शामिल

शादाब ने दिया जवाब

आर्मी जनरल द्वारा लगाए गए इस आरोप पर Shadab Khan शांत नहीं रहे, बल्कि उन्होंने जवाब देकर सामने वाले को शांत कर दिया। शादाब खान ने इसका हंसते हुए जवाब दिया,

“सर वो एक कुदरत का निजाम है। मैं आउट हुआ तो फाइनल में पहुंचे।”

टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने शुरुआती दोनों मैच हारे थे, जो भारत और जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए थे। लेकिन इसके बाद इस टीम ने वापसी की और शानदार प्रदर्शन करते हुए पहले सेमीफाइनल में और फिर फाइनल में जगह बना ली। भले ही पाक टीम को फाइनल में इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन उन्होंने जिस तरह की फाइटिंग स्पिरिट दिखाई थी, उसकी पूरे क्रिकेट जगत में सराहना हुई। वहीं Shadab Khan के प्रदर्शन की बात करें, तो उन्होंने टूर्नामेंट में 7 मैचों में 11 विकेट लिए थे और 168.97 की स्ट्राइक रेट से 98 रन बनाए थे।

Latest Stories