FIFA World Cup 2022: टूर्नामेंट के बीच Cristiano Ronaldo के लिए बुरी खबर, 2 मैच का बैन और भारी जुर्माना लगा

कतर में इन दिनों फीफा विश्वकप 2022 खेला जा रहा है। टूर्नामेंट के 5वें दिन आज पहला मुकाबला दोपहर 3:30 बजे स्विट्ज़रलैंड और कैमरून की बीच खेला जाएगा। दिन के दूसरे मैच में उरुग्वे और दक्षिण कोरिया आमने-सामने होंगी।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
FIFA World Cup 2022: टूर्नामेंट के बीच Cristiano Ronaldo के लिए बुरी खबर, 2 मैच का बैन और भारी जुर्माना लगा

FIFA World Cup 2022, Cristiano Ronaldo: कतर में इन दिनों फीफा विश्वकप 2022 खेला जा रहा है। टूर्नामेंट के 5वें दिन आज पहला मुकाबला दोपहर 3:30 बजे स्विट्ज़रलैंड और कैमरून की बीच खेला जाएगा। दिन के दूसरे मैच में उरुग्वे और दक्षिण कोरिया आमने-सामने होंगी। आज रात दो बड़े मुकाबले भी देखने को मिलेंगे। रात 9:30 बजे क्रिस्टियानो रोनाल्डो की कप्तानी वाली पुर्तगाल का सामना घाना से होगा। वहीं, रात 12:30 बजे आखिरी मैच में नेमार की ब्राजील के सामने सर्बिया होगी। टूर्नामेंट के बीच रोनाल्डो को बड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड के घरेलू टूर्नामेंट एफए कप की ओर से उन पर 2 मैच का बैन और भारी जुर्माना लगाया गया है। 

publive-image

2 मैच का बैन लगा

मिरर की एक खबर के अनुसार पुर्तगाल के कप्तान पर 50 हजार पाउंड (करीब 49 लाख रुपये) का जुर्माना लगाया गया है। इसके अलावा उन पर एफए कप की ओर से दो मैचों का प्रतिबंध भी लगाया गया है। इस प्रतिबंध का फीफा विश्वकप 2022 से कोई लेना देना नहीं है। बैन सिर्फ एफए टूर्नामेंट के मैचों में ही रहेगा। 

 

क्या है पूरा मामला

अप्रैल 2022 में मैनचेस्टर यूनाइटेड और एवरटन के बीच एक मुकाबला हुआ था। चैंपियंस लीग में क्वालिफाई करने के लिए मैनचेस्टर को यह मुकाबला हर हाल में जीतना जरूरी था, लेकिन वह हार गई। मैच के बाद मैदान बाहर निकलते समय रोनाल्डो ने गुस्से में एक फैन का मोबाइल तोड़ दिया था, फैन का कसूर बस इतना था कि वह अपने मोबाइल से टीम का वीडियो बना रहा था। बाद में इस पूरी घटना पर पुर्तगाल के कप्तान ने अफसोस जताया था। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए उस फैन से मांफी भी मांगी थी। 

ये भी पढ़ें: IND Vs BAN: जडेजा के बाद यह तेज गेंदबाज भी हुआ बांग्लादेश दौरे से बाहर, यहां देखें पूरा स्क्वॉड

ये भी पढ़ें: Cristiano Ronaldo के इंस्टाग्राम पर पूरे हुए 50 करोड़ फॉलोअर्स, आस-पास भी नहीं टिकते Virat Kohli

Latest Stories