लगातार 3 अर्धशतक के बाद भी सरफराज अहमद को नहीं मिली ODI टीम में जगह, शादाब खान भी बाहर, देखें पूरा स्क्वॉड

3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान ने अपनी 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। हैरान करने वाली बात ये हैं कि टीम के पूर्व कप्तान और शानदार फॉर्म में चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) को टीम में कोई जगह नहीं मिली है।

author-image
By Akhil Gupta
New Update
लगातार 3 अर्धशतक के बाद भी सरफराज अहमद को नहीं मिली ODI टीम में जगह, शादाब खान भी बाहर, देखें पूरा स्क्वॉड

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान ने अपनी 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। हैरान करने वाली बात ये हैं कि टीम के पूर्व कप्तान और शानदार फॉर्म में चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) को कोई जगह नहीं मिली है। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में सरफराज ने पहली पारी में (86) और दूसरी पारी में 53 रन का स्कोर किया था। वहीं दूसरे टेस्ट की पहली पारी में भी उनके बल्ले से 78 रन देखने को मिले। इसके बाद भी उनको एकदिवसीय टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया।

publive-image 

अफरीदी ने दिया जवाब 

जब प्रेंस कॉन्फ्रेंस में अंतरिम चीफ सिलेक्टर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) से सरफराज को नजरअंदाज किए जाने पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा- ''वनडे और टी20 फॉर्मेट के लिए अभी हमारे पास मोहम्मद रिजवान मौजूद है और इन दोनों फॉर्मेट में वो हमारे मुख्य खिलाड़ी है। हां अगर रिजवान चोटिल हो जाते हैं, तो हम सरफराज के बारे में सोच सकते हैं।''

अफरीदी ने आगे कहा- ''हम खिलाड़ियों को मिक्स नहीं करना चाहते। सरफराज ने टेस्ट में बहुत शानदार प्रदर्शन किया है और हम नहीं चाहते कि वनडे में अगर वो फेल हो तो उसका असर उनकी टेस्ट फॉर्म पर देखने को मिले। इसलिए कुछ प्लेयर्स को हमें रखना होगा टेस्ट और लिमिटेड ओवर्स के लिए।''

शाहिद अफरीदी के इस बयान ने ये साफ दर्शा दिया है कि पाकिस्तान क्रिकेट अब हर फॉर्मेट के लिए अलग-अलग खिलाड़ियों को रखने का विचार बना रही है।

ये भी पढ़ें- 'रिकॉर्ड के चक्कर में हड्डियां ना तुड़वा लें...', शोएब अख्तर ने दिया उमरान मलिक को करारा जवाब

publive-image

शादाब खान भी बाहर 

पाक टीम के स्टार ऑलराउंडर शादाब खान को चोटिल होने के चलते वनडे में जगह नहीं मिली है। शादाब की जगह 23 वर्षीय युवा लेग स्पिनर उसामा मीर को स्क्वॉड का हिस्सा बनाया गया है। लिस्ट ए क्रिकेट में उसामा ने 40 मुकाबलों में 28.49 की औसत से कुल 63 विकेट हासिल किए हैं। 

वनडे सीरीज का शेड्यूल

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 9 जनवरी, दूसरा 11 जनवरी और तीसरा 13 जनवरी को खेला जाएगा। तीनों मैच कराची के नेशनल स्टेडियम में होंगे। बता दें कि इस सीरीज के बाद कीवी टीम 3 मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारत दौरे पर आएगी। 

वनडे सीरीज के लिए दोनों टीमों का स्क्वॉड

पाकिस्तान- बाबर आजम (C), फखर जमान, हारिस रऊफ, हारिस सोहेल, इमाम-उल-हक, कामरान गुलाम, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, सलमान अली आगा, शाहनवाज दहनी, शान मसूद, तैय्यब ताहिर और उसामा मीर।

न्यूजीलैंड- केन विलियमसन (c) फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, एडम मिल्ने, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, हेनरी शिपली, ईश सोढ़ी, टिम साउदी।

ये भी पढ़ें- IPL के सबसे महंगे खिलाड़ी को एयरलाइंस कंपनी ने उड़ान भरने से रोका, वजह जानकर अपना सिर पकड़ लेंगे आप

Latest Stories