PAK Vs ZIM : टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हुआ पाकिस्तान! रोमांचक मुकाबले में जिम्बाब्वे ने 1 रन से हराया

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का एक और रोमांचक मुकाबला देखने को मिला है पाकिस्तान बनाम जिम्बाब्वे के मैच में, जहां जिम्बाब्वे की टीम ने बड़ा उलटफेर करते हुए पाकिस्तान को 1 रन से हरा दिया है। इस शानदार मुकाबले में जिम्बाब्वे की टीम ने पाकिस्तान को बेहद कम स्कोर का लक्ष्य दिया था जिसे पाकिस्तान की टीम बनाने में असफल रही है.

author-image
By Abhishek Kumar
New Update
PAK Vs ZIM : टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हुआ पाकिस्तान! रोमांचक मुकाबले में जिम्बाब्वे ने 1 रन से हराया

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का एक और रोमांचक मुकाबला देखने को मिला है पाकिस्तान बनाम जिम्बाब्वे के बीच में, जहां जिम्बाब्वे की टीम ने बड़ा उलटफेर करते हुए पाकिस्तान को 1 रन से हरा दिया है। इस शानदार मुकाबले में जिम्बाब्वे की टीम ने पाकिस्तान को बेहद कम स्कोर का लक्ष्य दिया था जिसे पाकिस्तान की टीम बनाने में असफल रही है.

जिम्बाब्वे की तरफ से मिले 131 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही पाकिस्तान की कमर तोड़ी है ऑफ-ब्रेक गेंदबाज सिकंदर रजा ने, जिन्होंने एक समय आसान से जीत की तरफ बढ़ रहे पाकिस्तान को मसूद, शादाब और हैदर अली का विकेट लेकर मैच को जिम्बाब्वे की तरफ मोड़ दिया। इस टूर्नामेंट की 2 मैच में मिली 2 हार के बाद अब पाकिस्तान की टीम का सफ़र लगभग समाप्त ही समझी जा रही है। 

यह भी पढ़ें : T20 World Cup: मैच के दौरान रोमांटिक हुआ भारतीय फैन, भरे स्टेडियम में घुटने पर बैठकर गर्लफ्रेंड को किया प्रपोज

पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे ने खड़ा किया था बेहद लो स्कोर

publive-image

टॉस जीतकर इस मुकाबले में पहले खेलने उतरी जिम्बाब्वे की टीम ने बेहतर शुरुआत करते हुए एक समय 9.4 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 64 रन बना लिए थे। लेकिन इसके बाद मिली अच्छी शुरुआत का फाएदा जिम्बाब्वे के मध्यक्रम बल्लेबाज नहीं उठा पाए और एक-एक करके आखिरी कुछ ओवर में जिम्बाब्वे की विकेट गिरती चली गई। जिम्बाब्वे ने पूरे 20 ओवर खेलते हुए 8 विकेट खो कर 130 रन का स्कोर खड़ा किया था। 

जिम्बाब्वे की तरफ से सबसे ज्यादा सीन विलियम्स 28 बॉल पर 31 रन, कप्तान क्रेग इरविन 19 बॉल पर 19 रन और ब्रैड इवांस 15 बॉल पर 19 रन बनाए। वहीं पाकिस्तान की तरफ से शानदार गेंदबाजी करते हुए मोहम्मद वसीम जूनियर 4 ओवर में 24 रन देते हुए 4 विकेट तो शादाब खान ने 4 ओवर की गेंदबाजी में 23 रन देते हुए 3 विकेट झटके। 

यह भी पढ़ें : IND Vs NED: टीम इंडिया की जीत के बाद वायरल हुआ जाफर का समोसे वाला ट्वीट, वीरू-रैना ने भी की तारीफ

रोमांचक मुकाबले में जिम्बाब्वे ने 1 रन से पाकिस्तान को हराया

publive-image

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में एक दो नहीं बल्कि अब तक हमने कई सारे बड़े उलटफेर होते हुए देखे हैं, जिसमें से एक बड़ा उलटफेर 27 अक्टूबर को पर्थ में खेले गए मुकाबले में हुआ है। आखिरी ओवर में जीत के लिए मिले 11 रन भी पाकिस्तान के बल्लेबाज नहीं बना पाए है। 

जिम्बाब्वे से मिले 131 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की तरफ से टॉप स्कोरर रहे शान मसूद ने 38 बॉल पर 44 रन की पारी खेली, इसके अलावा आखिर में मैच को रोमांचक बनाया मोहम्मद नवाज की 18 बॉल पर 22 रन की पारी ने। जिम्बाब्वे की तरफ से सिकंदर रजा ने 4 ओवर में 25 रन देते हुए 3 विकेट झटके तो वहीं ब्रैड इवांस ने 4 ओवर में 25 रन देते हुए 2 विकेट झटके.

Latest Stories