LIVE मैच में उड़ी पाक की धज्जियां, मैदान में घुसा रिजवान का सिरफिरा फैन; गार्ड ने कॉलर पकड़कर निकाला बाहर

पाकिस्तान में सुरक्षा व्यवस्था हमेशा से एक बड़ा मुद्दा रहा है, ये कोई नई बात नहीं है। पाकिस्तान में सुरक्षा को लेकर हमेशा से ही प्रश्न चिन्ह लगते रहे हैं। पाकिस्तान में पिछले दो-तीन दशकों से ज्यादा टीमों ने दौरे इस कारण ही नहीं किए हैं। हाल ही में कुछ टीमों ने पाक सरकार के आश्वासन के वहां का दौरा किया है। इस समय न्यूजीलैंड की टीम भी पाक दौरे पर है, और टेस्ट सीरीज के बाद इस समय वनडे सीरीज खेल रही है।  इसी वनडे सीरीज के दूसरे वनडे मैच के दौरान एक बार फिर ऐसी घटना घटी, जिसने एक बार फिर पाकिस्तान मे

author-image
By puneet sharma
New Update
LIVE मैच में उड़ी पाक की धज्जियां, मैदान में घुसा रिजवान का सिरफिरा फैन; गार्ड ने कॉलर पकड़कर निकाला बाहर

पाकिस्तान में सुरक्षा व्यवस्था हमेशा से एक बड़ा मुद्दा रहा है, ये कोई नई बात नहीं है। पाकिस्तान में सुरक्षा को लेकर हमेशा से ही प्रश्न चिन्ह लगते रहे हैं। पाकिस्तान में पिछले दो-तीन दशकों से ज्यादा टीमों ने दौरे इस कारण ही नहीं किए हैं। हाल ही में कुछ टीमों ने पाक सरकार के आश्वासन के वहां का दौरा किया है। इस समय न्यूजीलैंड की टीम भी पाक दौरे पर है, और टेस्ट सीरीज के बाद इस समय वनडे सीरीज खेल रही है। 

इसी वनडे सीरीज के दूसरे वनडे मैच के दौरान एक बार फिर ऐसी घटना घटी, जिसने एक बार फिर पाकिस्तान में दौरा करने वाली टीमों की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं। 11 जनवरी को खेले दूसरे वनडे के दौरान पाकिस्तानी सुरक्षा व्यवस्था का नकारापन एक बार फिर उस समय खुलकर सामने आ गया, जब चलते मैच के दौरान एक सिरफिरा लड़का मैच के बीच में ही मैदान में पहुंच गया। 

ये भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलिया के निर्णय पर भड़का अफगान क्रिकेट, नाराजगी जताकर राशिद सहित कई खिलाड़ियों ने दी BBL में न खेलने की धमकी

चलते मैच के दौरान ग्राउंड में घुसा फैन 

 

दरअसल इस मैच के दौरान जब न्यूजीलैंड की टीम बल्लेबाजी कर रही थी, तब पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान का एक सिरफिरा फैन नंगे पांव ही मैदान में घुस गया, और पाक खिलाड़ी रिजवान के पास पहुंच गया। पाक के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने उसकी भावनाओं को समझ कर उससे बात की, और उसे गले लगा लिया। इसके बाद उन्होंने उसे समझाते हुए मैदान से जाने को कहा। 

ये भी पढ़ें : IND Vs SL: सीरीज जीतने के बाद खूब झूमे विराट, ईशान संग लगाए जोरदार ठुमके; VIDEO वायरल

तब तक पाकिस्तानी सुरक्षाकर्मियों की आंख खुल चुकी थी, और वो मैदान पर पहुंच गए। उन्होंने इस लड़के को गिरफ्तार कर लिया, और उसे अपने साथ ले गए। सुरक्षा में लगी इस सेंध से सुरक्षा के लिए जिम्मेदार लोगों में हड़कंप मच गया, एक सुरक्षाकर्मी उस सिरफिरे लड़के को कॉलर पकड़ कर बाहर ले गया। अपनी ओर से सुरक्षा व्यवस्था में हुई चूक से शर्मसार एक अधिकारी अपनी झेंप मिटाने के लिए उस कम उम्र के फैन को थप्पड़ मारता नजर आया। 

publive-image

उस फैन को जब गिरफ्तार करके पुलिस ले जा रही थी, तो वहां मौजूद पत्रकारों ने उससे बात की। इस बातचीत में उस सिरफिरे लड़के के चेहरे पर गिरफ्तारी का कोई डर नजर नहीं आया, बल्कि उसको अपने पसंदीदा खिलाड़ी से मिलने की और उनसे बात करने की खुशी नजर आई। उसने दावा किया कि रिजवान ने उससे फिर मिलने का वादा किया है। पत्रकारों ने उसे माफी मांगने और रिजवान से उसे छुड़ाने की अपील करने को भी कहा। 

ये तो शुक्र है कि वो क्रिकेट का दीवाना एक सिरफिरा युवा था, इसलिए खिलाड़ियों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। लेकिन सुरक्षा व्यवस्था में इस तरह की चूक का लाभ उठाकर अगर उसकी जगह कोई आतंकवादी मैदान में घुस गया होता, तो खिलाड़ियों की जान जोखिम में पड़ सकती थी। इसलिए पाक को सुरक्षा व्यवस्था अब और भी कड़ी करनी पड़ेगी, अन्यथा वहां के लोगों को एक बार फिर सीधे स्टेडियम में बैठकर मैच देखने के लिए पहले की तरह फिर लंबा इंतजार करना पड़ेगा।        

Latest Stories