ऑस्ट्रेलिया के निर्णय पर भड़का अफगान क्रिकेट, नाराजगी जताकर राशिद सहित कई खिलाड़ियों ने दी BBL में न खेलने की धमकी

ऑस्ट्रेलिया ने 12 जनवरी को अपने अफगानिस्तान दौरे को रद्द करने की घोषणा की है। उसे 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलने के लिए मार्च में यूएई जाना था, लेकिन अफगानिस्तान में महिलाओं के क्रिकेट खेलने पर लगे प्रतिबंध के कारण क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ये दौरा स्थगित किए जाने की जानकारी दी। सीए की इस घोषणा के बाद हंगामा मच गया है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड और अफगानी खिलाड़ियों ने इस फैसले के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के फैसले की आलोचना की है, और इसे एकतरफा निर्णय बताया है। इन सभी का मानना है कि ये निर्णय लेने से पहले

author-image
By puneet sharma
New Update
ऑस्ट्रेलिया के निर्णय पर भड़का अफगान क्रिकेट, नाराजगी जताकर राशिद सहित कई खिलाड़ियों ने दी BBL में न खेलने की धमकी

ऑस्ट्रेलिया ने 12 जनवरी को अपने अफगानिस्तान दौरे को रद्द करने की घोषणा की है। उसे 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलने के लिए मार्च में यूएई जाना था, लेकिन अफगानिस्तान में महिलाओं के क्रिकेट खेलने पर लगे प्रतिबंध के कारण क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ये दौरा स्थगित किए जाने की जानकारी दी। सीए की इस घोषणा के बाद हंगामा मच गया है।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड और अफगानी खिलाड़ियों ने इस फैसले के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के फैसले की आलोचना की है, और इसे एकतरफा निर्णय बताया है। इन सभी का मानना है कि ये निर्णय लेने से पहले अफगानिस्तान को विश्वास में लेना चाहिए था। 

ये भी पढ़ें : 3 विकेट लेने के बाद ट्विटर पर छाए कुलदीप यादव, जाफर बोले- अब तो इसकी अहमियत समझो; फैंस ने कहा फिर ड्रॉप ना कर दें

अफगानिस्तान दौरा रद्द के ऑस्ट्रेलिया के फैसले पर आईं प्रतिक्रिया 

publive-image

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के इस निर्णय का विरोध करने वालों अफगानी बोर्ड के अलावा स्टार खिलाड़ी राशिद खान, रहमतुल्ला गुरबाज, नवीन उल हक, वनडे कप्तान हशमतुल्ला शाहिदी, पूर्व कप्तान मोहम्मद नबी, शराफुद्दीन अशरफ जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। सभी ने एक सुर में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के निर्णय को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए उसके निर्णय की आलोचना की है।

दुनिया के सबसे बड़े आलराउंडरों में से एक राशिद खान और नवीन उल हक ने तो गुस्से में बीबीएल न खेलने तक की धमकी दी है। अफगान खिलाड़ियों ने सीए के निर्णय पर इस तरह से रिएक्ट किया है।  

ये भी पढ़ें : World Cup 2023: गंभीर ने अक्षर-जडेजा में से विश्वकप के लिए इस ऑलराउंडर को चुना, वजह भी बताई

राशिद खान का ट्वीट 

 

नवीन उल हक का ट्वीट 

 

कप्तान हशमतुल्ला शाहिदी का ट्वीट 

रहमतुल्ला गुरबाज का ट्वीट 

मोहम्मद नबी का ट्वीट

शराफुद्दीन अशरफ का ट्वीट 

अफगानिस्तान क्रिकेटर बोर्ड का ट्वीट

Latest Stories