World Cup 2023: गंभीर ने अक्षर-जडेजा में से विश्वकप के लिए इस ऑलराउंडर को चुना, वजह भी बताई

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। वह अपने बेबाक अंदाज के लिए जाने जाते हैं। कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे दूसरे वनडे में कमेंट्री के दौरान उन्होंने वनडे विश्वकप के लिए स्पिनर चुने।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
World Cup 2023: गंभीर ने अक्षर-जडेजा में से विश्वकप के लिए इस ऑलराउंडर को चुना, वजह भी बताई

Gautam Gambhir, Axar Patel, Ravindra Jadeja: पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। वह अपने बेबाक अंदाज के लिए जाने जाते हैं। कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे दूसरे वनडे में कमेंट्री के दौरान उन्होंने वनडे विश्वकप के लिए स्पिनर चुने। इस लिस्ट में उन्होंने कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई और वॉशिंगटन सुंदर को जगह दी। पूर्व सलामी बल्लेबाज ने युजवेंद्र चहल और रवींद्र जडेजा को इस फेहरिस्त में जगह नहीं दी। वहीं उन्होंने अक्षर को जडेजा से बेहतर भी बताया।

पटेल को जडेजा से ऊपर रखूंगा

गंभीर ने कहा कि मैं अक्षर पटेल को जडेजा से ऊपर रखूंगा, क्योंकि हाल फिलहाल में उन्होंने ऐसी कोई मिस्टेक नहीं की है। बता दें कि रवींद्र जडेजा के चोटिल होने के बाद से ही ऑलराउंडर अक्षर पटेल लगातार टीम इंडिया का हिस्सा हैं। इस दौरान शानदार प्रदर्शन से वह अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में अक्षर का प्रदर्शन शानदार रहा।

ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया। पहले टी20 में उन्होंने 20 गेंदों पर नाबाद 31 रन बनाए थे। दूसरे टी20 में अक्षर ने 31 गेंदों पर 65 रन की तूफानी पारी खेली थी। इसके अलावा 2 विकेट भी चटकाए थे। वहीं आखिरी टी20 में पटेल ने 9 गेंदों पर नाबाद 21 रन बनाए थे। इसके अलावा गेंद से 1 सफलता भी प्राप्त की थी।

publive-image

लगातार प्रदर्शन कर रहे अक्षर

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में भी अक्षर का प्रदर्शन दर्शनीय रहा था। उन्होंने दूसरे वनडे में 56 गेंदों पर 56 रन बनाए थे, वहीं आखिरी वनडे में 17 गेंदों पर 20 रन की पारी खेली थी। इसके अलावा 2 विकेट भी चटकाए थे। वहीं बात करें रवींद्र जडेजा कि तो वह घुटने की चोट के कारण क्रिकेट से दूर हैं। चोट के कारण वह एशिया कप और फिर टी20 विश्वकप से बाहर हो गए थे। बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से उनकी वापसी की खबरें आई थीं लेकिन तब वह पूरी तरह फिट नहीं थे। अब देखना होगा कि क्या न्यूजीलैंड के खिलाफ जडेजा को मौका मिलता है।

publive-image

जडेजा का रिकॉर्ड बेहतर

वनडे में दोनों खिलाड़ियों के अनुभव की बात करें तो जडेजा का पलड़ा भारी है। जड्डू ने 171 वनडे की 115 पारियों में 32.62 की औसत और 86.52 के स्ट्राइक रेट से 2447 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 13 अर्धशतक भी लगाए हैं। वहीं 166 पारियों में जडेजा ने 37.36 की औसत और 4.92 की इकॉनमी से 189 विकेट चटकाए हैं। दूसरी ओर अक्षर ने 47 एकदिवसीय की 27 पारियों में 18.84 की औसत और 105.60 के स्ट्राइकर रेट से 358 रन बनाए हैं। इसके अलावा 44 पारियों में उन्होंने 31.34 की औसत और 4.46 की इकॉनमी से 55 विकेट अपने नाम किए हैं।

ये भी पढ़ें: रमीज राजा ने भारत पर साधा निशाना, इन चीजों के लिए BJP को ठहराया जिम्मेदार

Latest Stories