रमीज राजा ने भारत पर साधा निशाना, इन चीजों के लिए BJP को ठहराया जिम्मेदार

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर रमीज राजा को हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष पद से हटाया गया था। उनकी जगह नजम सेठी को पीसीबी चीफ की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। राजा अपने बयानों के लेकर आए दिन सुर्खियों में बने रहते हैं।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
रमीज राजा ने भारत पर साधा निशाना, इन चीजों के लिए BJP को ठहराया जिम्मेदार

Ramiz Raja, PCB, PCB chairman, Najam Sethi: पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर रमीज राजा को हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष पद से हटाया गया था। उनकी जगह नजम सेठी को पीसीबी चीफ की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। राजा अपने बयानों के लेकर आए दिन सुर्खियों में बने रहते हैं। अब राजा को लेकर एक और खबर सामने आई है। हालांकि इस बार उन्होंने भारत और बीजेपी पर निशाना साधा।

वहां भाजपा की मानसिकता

इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में राजा ने कहा, "दुर्भाग्य से भारत के साथ जो हो रहा है वह यह है कि वहां पर भाजपा की मानसिकता है। जिन संपत्तियों की मैंने घोषणा की थी, चाहे वह PJL हो या पाकिस्तान महिला लीग। ऐसा इसलिए किया गया था ताकि हम अपनी खुद की पैसा बनाने वाली संपत्ति बना सकें जो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को फंड करेगी, जो हमें आईसीसी की फंडिंग से दूर ले जाएगा।" रिपोर्ट के अनुसार, राजा ने गवर्नमेंट कॉलेज यूनिवर्सिटी लाहौर में एक सभा को संबोधित करते हुए यह कमेंट किया।

publive-image

हमारी स्वतंत्रता से समझौता 

राजा ने कहा, "हमारी स्वतंत्रता से समझौता किया जाता है क्योंकि ICC के अधिकांश संसाधन भारत में बनाए जाते हैं। अगर भारत की मानसिकता पाकिस्तान को हाशिये पर डालने की है तो हम न इधर के रहेंगे न उधर के।" राजा ने कहा कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के साथ इस मुद्दे के बारे में बात की थी, उनसे पाकिस्तान के हितों की रक्षा के लिए ICC, क्रिकेट गवर्निंग बॉर्ड में लीडरशिप रोल निभाने का आग्रह किया था।

बाबर से की बातचीत

मैंने इस पर अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी है। अगर ACC ने हमें एशियाई टूर्नामेंट कराने के लिए नॉमिनेट किया है और अगर भारत किसी दिन कहता है कि हम पाकिस्तान नहीं जाएंगे और एशिया कप भी यहां से लिया जाएगा तो मैंने सिर्फ इतना कहा कि हमारे पास विकल्प भी हैं। राजा ने बाबर आजम के साथ हुई बातचीत को भी शेयर किया, जहां उन्होंने पाकिस्तान के कप्तान से कहा कि "भारत से हारना कोई विकल्प नहीं है।"

publive-image

हमें भारत को हराना होगा

राजा ने कहा, "हमें भारत को हराना होगा क्योंकि तभी हम बातचीत करने की मजबूत स्थिति में हो सकते हैं और तभी उनके नैरेटिव को खत्म किया जा सकता है।" राजा ने पीसीबी से अपने अनौपचारिक निकास पर भी विचार शेयर किए। "संविधान की धज्जियां उड़ाकर और किसी को क्रिकेट बोर्ड पर थोपकर पिछले दरवाजे से प्रवेश करना, मुझे लगता है कि यह सभी के साथ अनुचित है। सब कुछ दिशाहीन हो जाता है। सही या गलत क्या है, सोशल मीडिया की खबरों में खो जाता है और मुझे लगता है कि इसे बदलने की जरूरत है।"

ये भी पढ़ें: IND Vs SL: रोहित की वापसी से सुकून में हार्दिक पांड्या, बोले- अब मैं और फोकस कर पाऊंगा

Latest Stories