IND vs SL: पुणे में सीरीज फतेह करने के इरादे से उतरेगी पांड्या एंड कंपनी, प्लेइंग 11 में हो सकता यह अहम बदलाव

भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार को महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे में खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे शुरू होगा, जबकि टॉस 6:30 बजे होगा।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs SL: पुणे में सीरीज फतेह करने के इरादे से उतरेगी पांड्या एंड कंपनी, प्लेइंग 11 में हो सकता यह अहम बदलाव

India Playing 11, IND vs SL Playing 11, India vs Sri Lanka, IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार को महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे में खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे शुरू होगा, जबकि टॉस 6:30 बजे होगा। दूसरा मुकाबला जीतकर हार्दिक पांड्या एंड कंपनी की नजर जहां सीरीज फतेह करने पर होगी तो वहीं श्रीलंकाई टीम 1-1 की बराबरी करना चाहेगी।

मुंबई में खेले गए पहले टी20 में भारत ने श्रीलंका को 2 रन से हराया था। इस रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने आखिरी ओवर में जीत सुनिश्चित की थी। दूसरे टी20 में मैन इन ब्लू की प्लेइंग 11 में एक बदलाव देखने को मिल सकता है। हर्षल पटेल की जगह अर्शदीप सिंह को टीम में मौका मिल सकता है। 

ज्यादा बदलाव नहीं करना चाहेंगे कप्तान

दूसरे टी20 में हार्दिक पांड्या विनिंग कॉम्बिनेशन से ज्यादा छेड़छाड़ नहीं करना चाहेंगे। ईशान किशन और शुभमन गिल एक बार फिर पारी की शुरुआत कर सकते हैं। पहले टी20 में ईशान ने जहां 29 गेंदों पर 37 तो गिल ने 5 गेंदों पर 7 रन बनाए थे। तीसरे नंबर पर सूर्यकुमार यादव नजर आ सकते हैं। पहले मैच में यादव कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे और 10 गेंदों पर 7 रन बनाकर कैच आउट हो गए थे। चौथे नंबर पर संजू सैमसन को मौका मिल सकता है। पहले टी20 में उन्होंने 6 गेंदों पर 5 रन बनाए थे। 

 

अर्शदीप को मिल सकता मौका

5वें नंबर पर कप्तान हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी करने आ सकते हैं। पहले मुकाबले में उन्होंने 27 गेंदों पर 29 रन बनाए थे। छठे नंबर पर दीपक हुड्डा ने शानदार बल्लेबाजी की थी। उन्होंने 23 गेंदों पर 41 रन की नाबाद पारी खेली थी। वहीं 7वें नंबर पर आए ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने 20 गेंदों पर नाबाद 31 रन बनाए थे। दूसरे टी20 में भी स्पिन डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी अक्षर और युजवेंद्र चहल के कंधों पर सकती है।

तेज गेंदबाजी में एक बदलाव देखने को मिल सकता है। अगर अर्शदीप सिंह पूरी तरह फिट हो जाते हैं तो हर्षल पटेल को बेंच पर बैठाया जा सकता है। पहले टी20 में हर्षल काफी महंगे साबित हुए थे। उन्होंने 4 ओवर में 41 रन लुटाए थे। इसके अलावा शिवम मावी और उमरान मलिक प्लेइंग 11 का हिस्सा होंगे।

 

भारत की संभावित प्लेइंग 11

ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, शिवम मावी, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल। 

ये भी पढ़ें: IND Vs SL: वानखेड़े स्टेडियम में ऋषभ...ऋषभ की गूंज, फैंस ने मांगी जल्द ठीक होने की दुआ

Latest Stories