सरफराज खान के छोटे भाई ने किया बड़ा धमाका... 34 चौके मार, जड़ दिया तिहरा शतक

एक कहावत है कि बड़े मियां तो बड़े मियां छोटे मियां सुभान अल्लाह, ये कहावत चरितार्थ होती नजर आ रही है खान बंधुओं पर। घरेलू क्रिकेट में सालों से अपने नाम की धूम मचाने वाले सरफराज खान की प्रतिभा का तो हर कोई कायल है। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में इतने रन बनाए हैं कि उन्हें घरेलू क्रिकेट का ब्रेडमैन भी कहा जाता है।  अब उनके छोटे भाई मुशीर खान ने भी कर्नल सी के नायडू में तिहरा शतक लगाकर अपनी प्रतिभा को साबित कर दिया है। उन्होंने अपने प्रदर्शन से बता दिया है कि वो भी किसी से कम नहीं हैं। उन्होंने हैदराबाद

author-image
By puneet sharma
New Update
सरफराज खान के छोटे भाई ने किया बड़ा धमाका... 34 चौके मार, जड़ दिया तिहरा शतक

एक कहावत है कि बड़े मियां तो बड़े मियां छोटे मियां सुभान अल्लाह, ये कहावत चरितार्थ होती नजर आ रही है खान बंधुओं पर। घरेलू क्रिकेट में सालों से अपने नाम की धूम मचाने वाले सरफराज खान की प्रतिभा का तो हर कोई कायल है। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में इतने रन बनाए हैं कि उन्हें घरेलू क्रिकेट का ब्रेडमैन भी कहा जाता है। 

अब उनके छोटे भाई मुशीर खान ने भी कर्नल सी के नायडू में तिहरा शतक लगाकर अपनी प्रतिभा को साबित कर दिया है। उन्होंने अपने प्रदर्शन से बता दिया है कि वो भी किसी से कम नहीं हैं। उन्होंने हैदराबाद के विरुद्ध ये कारनामा किया।  

ये भी पढ़ें: PCB: हारून राशिद बने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के चीफ सिलेक्टर, विश्वकप जिताने की होगी जिम्मेदारी

मुशीर ने लगाया हैदराबाद के खिलाफ तिहरा शतक 

publive-image

सरफराज के छोटे भाई मुशीर खान ने कर्नल सी के नायडू टूर्नामेंट में मुंबई की ओर से खेलते हुए हैदराबाद के खिलाफ शानदार तिहरा शतक लगाया है। मुशीर खान ने 367 गेंदों पर 339 रनों की बेहतरीन पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 9 छक्के और 34 चौके जड़े। ओपनर मुशीर ने ये रन अपने भाई की तरह 92.37 के शानदार स्ट्राइक रेट के साथ बनाए।

अपनी पारी के दौरान वो अपने बड़े भाई सरफराज के पद चिन्हों पर चलते नजर आए। उनकी इस पारी की मदद से मुंबई ने 8 विकेट पर 704 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करके अपनी पारी घोषित कर दी। खेल की समाप्ति तक हैदराबाद ने 3 विकेट पर 123 रन बना लिए हैं।   

ये भी पढ़ें: कल से शुरू होगी रवींद्र जडेजा की अग्नि परीक्षा, टीम इंडिया में वापसी से पहले बने इस टीम के कप्तान

बड़े भाई सरफराज भी हैं गजब के फॉर्म में 

publive-image

मुशीर के बड़े भाई सरफराज ने हाल ही में रणजी ट्रॉफी में दिल्ली के खिलाफ हुए मैच में 125 रन की शतकीय पारी खेली थी। इससे पहले इसी रणजी सत्र में हैदराबाद के खिलाफ 126* रन की नाबाद पारी और तमिलनाडु के खिलाफ 162 रनों की शानदार पारी खेली थी। उनका ये प्रदर्शन उनकी जबरदस्त फॉर्म को दर्शाता है। 

वैसे अपने अब तक के प्रथम श्रेणी करियर में सरफराज ने 36 मैचों की 52 पारियों में 10 बार नॉट आउट रहते हुए 301* रन के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ 3380 रन बनाए हैं, जिसमें 12 शतक और 9 अर्धशतक शामिल हैं, इस दौरान उनका औसत अविश्वनीय रूप से 80.47 का रहा है। 
 

Latest Stories