WPL 2023: मुंबई इंडियंस ने पहले ही मैच में मचाया तहलका, गुजरात को 143 रन से हराया; हरमन ने खेली तूफानी पारी

विमेंस प्रीमियर लीग का धमाकेदार आगाज हो गया है। टूर्नामेंट के पहले ही मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने गुजरात जायंट्स को 143 रन से हरा दिया है। मैच की शुरुआत मुंबई के टॉस हारकर पहले बैटिंग करने के साथ हुई थी। मुंबई इंडियंस ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 207 रन का स्कोर बनाया। 

author-image
By admin
New Update
WPL  2023: मुंबई इंडियंस ने पहले ही मैच में मचाया तहलका, गुजरात को 143 रन से हराया; हरमन ने खेली तूफानी पारी

विमेंस प्रीमियर लीग का धमाकेदार आगाज हो गया है। टूर्नामेंट के पहले ही मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने गुजरात जायंट्स को 143 रन से हरा दिया है। मैच की शुरुआत मुंबई के टॉस हारकर पहले बैटिंग करने के साथ हुई। मुंबई इंडियंस ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 207 रन का स्कोर बनाया। 

208 रनों की पीछा करते हुए गुजरात जायंट्स की टीम 15.1 ओवर में 64 के स्कोर पर ऑल-आउट हो गई। टीम की ओर से हेमलता ने सबसे ज्यादा नाबाद 29 रन बनाए। मुंबई की जीत में साइका इशाका को 4 विकेट मिले। वहीं अमीलिया केर और नेटली सीवर ब्रंट ने 2-2 विकेट चटकाए।

ये भी पढ़ें- WPL 2023: हरमन से लेकर डिवाइन तक... ये 5 खिलाड़ी साबित हो सकती हैं सबसे बड़ी गेम चेंजर

23 पर गंवा दिए थे 5 विकेट 

टारगेट का पीछा करते हुए गुजरात की शुरुआत खराब रही। आधी टीम केवल 23 रनों के स्कोर पर पवेलियन लौट गई। सब्बिनेनी मेघना (2), एनाबेल सदरलैंड (6), जॉर्जिया वेयरहेम (8), जबकि हरलीन देओल और एश्ले गार्डनर बिना खाता खोले पवेलियन लौटी। उप-कप्तान स्नेह राणा से पारी को संभालने की उम्मीद जताई जा रही थी, लेकिन उनके बल्ले से भी 1 रन ही निकला।

बता दें कि गुजरात की पारी के पहले ही ओवर में टीम की कप्तान बेथ मूनी चोट के चलते रिटायर्ड हर्ट हो गई थी, इसके बाद वह पूरे मैच में बैटिंग के लिए मैदान पर नहीं आई।

हरमन ने जीता सबका मन

इससे पहले मुंबई की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए केवल 30 गेंदों पर 65 रन की जोरदार पारी खेली। 216.67 के स्ट्राइक रेट से खेली गई इस पारी में उन्होंने 14 चौके जमाए। इस पारी के लिए उनको प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया। 

हरमन के अलावा अमीलिया केर मे भी 24 गेंदों पर 45 रन की नाबाद पारी खेली, जबकि हेली मैथ्यूज ने टीम को विस्फोटक शुरुआत दिलाते हुए 31 गेंदों पर 47 रन का योगदान दिया। गुजरात की ओर से स्नेह राणा को 2 विकेट मिले।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11...

मुंबई इंडियंस: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), यस्तिका भाटिया (विकेटकीपर), नेटली सीवर ब्रंट, हेली मैथ्यूज, पूजा वस्त्राकर, इजाबेल वॉन्ग, हुमायरा काजी, अमीलिया केर, अमनजोत कौर, जींतिमनी कलिता और साइका इशाका।

गुजरात जायंट्स: बेथ मूनी (कप्तान), सब्बिनेनी मेघना, हरलीन देओल, एश्ले गार्डनर, एनाबेल सदरलैंड, दयालन हेमलता, जॉर्जिया वेयरहेम, स्नेह राणा, तनुजा कंवर, मोनिका पटेल और मानसी जोशी।

ये भी पढ़ें- लीग की हुई रंगारंग शुरुआत, कियारा और कृति ने जमाया रंग, एपी ढिल्लो के गानों पर झूमी पब्लिक

Latest Stories