WWE इतिहास की पांच सबसे खूबसूरत महिला रेसलर

आज हम आपको अपने इस खास लेख में WWE इतिहास की उन 5 महिला रेसलर के बारे में ही बताएंगे, जो बिल्कुल किसी बॉलीवुड अभिनेत्री जैसी लगती है. कुछ समय पहले तक WWE

author-image
By admin
New Update
WWE इतिहास की पांच सबसे खूबसूरत महिला रेसलर

कुछ समय पहले तक WWE को सिर्फ पुरुष रेसलरों की वजह से ही पहचाना जाता था, लेकिन अब वर्तमान में इस कंपनी को महिला रेसलर की वजह से भी पहचाना जाता है. दरअसल, रोंडा राउसी, बैकी लिंच और शारलेट फ्लेयर जैसी महिला सुपरस्टार्स के आने के बाद से WWE में वुमन रेवोलेशन आ गया है.  

कुछ साल पहले तक सिर्फ नाम मात्र के लिए वूमेंस रेसलर के मैच बुक किये जाते थे. हालांकि अब वूमेन रॉयल रंबल, वूमेन मनी इन द बैंक जैसे स्पेशल इवेंट भी होते हैं, इसलिए पिछले कुछ सालों में WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन ने वूमेंस रेसलिंग में बहुत ज्यादा ध्यान दिया है और WWE में कई ताकतवर महिला सुपरस्टार्स को मौका दिया. 

कुछ महिला रेसलर, तो WWE में काफी सुंदर भी है और आज हम आपको अपने इस खास लेख में WWE इतिहास की उन 5 महिला रेसलर के बारे में ही बताएंगे, जो बिल्कुल किसी बॉलीवुड अभिनेत्री जैसी लगती है. 

एलेक्सा ब्लिस

publive-image

एलेक्सा ब्लिस का असली नाम नी कॉफ़मैन है और यह 9 अगस्त 1991 को अमेरिका में पैदा हुई थी. इनकी लंबाई, 5 फीट 1 इंच है और अपनी खूबसूरती से यह बॉलीवुड ऐक्ट्रेस को भी टक्कर देती है. इनकी आँखें काफी प्यारी है, जिसके कई फैंस दीवाने है. 

ये रेसलर कम और अभिनेत्री ज्यादा लगती है, सोशल मीडिया में भी एलेक्सा ब्लिस काफी ज्यादा एक्टिव रहती है. इनकी खूबसूरती और बढ़ती लोकप्रियता के चलते ही इनके इंस्टाग्राम पर 5.8 मिलियन फॉलोअर्स है. हाल में ही इन्होने अमेरिका के सिंगर रयान काबरेरा के साथ शादी की थी और यह WWE रेसलर बर्डी मर्फी के साथ भी रिलेशनशिप में रह चुकी है. WWE ने ब्रॉन स्ट्रोमैन के साथ भी इनके लव लाइफ की स्टोरी लाइन बनाई थी.  

एलेक्सा ब्लिस ने 2017 से WWE के मेन रोस्टर में अपना डेब्यू किया था, अपने पहले मैच से ही उन्होंने कंपनी में अच्छा प्रदर्शन किया और वह अब तक 3 बार की रॉ चैंपियन, 2 बार की स्मैकडाउन चैंपियन, 2 बार की टैग टीम चैंपियन बन चुकी है, साथ ही एलेक्सा ब्लिस साल 2018 की 'मनी इन द बैंक' विनर बनी थी.  

मैंडी रोज 

publive-image

मैंडी रोज अपनी रेसलिंग स्किल्स की वजह से कम और अपनी खूबसूरती की वजह से ज्यादा पहचानी जाती है. यह अपने WWE करियर में कोई खास उपलब्धि हासिल नहीं कर पाई है, सिर्फ एक बार ही NXT चैंपियन रही है, मेन रोस्टर की कोई भी चैंपियनशिप जीतने में अब तक यह महिला रेसलर कामयाब नहीं हो पाई है. 

WWE ने भी मैंडी रोज की खूबसूरती को ही यूज किया और उन्हें ओटिस के साथ रिलेशनशिप की एक जबरदस्त स्टोरी लाइन दी गई. ओटिस के साथ इनकी केमिस्ट्री को फैंस ने काफी पसंद भी किया, जिसकी वजह से यह पॉपुलर भी हुई, फिलहाल इनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर 3.2 मिलियन फॉलोअर्स है. इनका असली नाम अमांडा रोस है और यह अपनी कई ग्लैमरस तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करती रहती है. 

लेसी इवांस 

publive-image

लेसी इवांस का असली नाम मैसी एस्ट्रेला-कैडलेक है और यह भी WWE की सबसे महिला खूबसूरत रेसलर में से एक है. दरअसल यह रेसलर रिंग में ही अपनी खूबसूरती का काफी ध्यान रखती है और रिंग में ही अपने संग रुमाल लेकर आती है. दरअसल, अगर इन्हें लड़ते-लड़ते पसीना आ जाता है, तो यह तुरंत अपने रुमाल से पसीना पोछ लेती है. 

वहीं रिंग में यह डार्क लाल रंग की लिपस्टिक के साथ ही दिखती है, जो इनकी खूबसूरती को काफी ज्यादा बढ़ा देता है. साथ ही यह हमेशा हैट पहने हुए भी नजर आती है, जिससे यह और भी ज्यादा कुल नजर आती है. जब शार्लेट फ्लेयर के साथ लेसी इवांस की फ्यूड चल रही थी, तो WWE ने रिक फ्लेयर के साथ लेसी इवांस की लव केमिस्ट्री दिखाई थी. हालांकि अब तक यह महिला रेसलर WWE में कोई भी चैंपियनशिप अपने नाम नहीं कर पाई है. 

निक्की बेला

publive-image

निक्की बेला का असली नाम स्टेफनी निकोल है और इनका जन्म 21 नवंबर 1983 को कैलिफोर्निया में हुआ था, साल 2007 से इन्होने अपने WWE करियर की शुरुआत की और इन्होने 2 बार WWE डीवाज चैंपियनशिप जीती. यह अपनी जुड़वाँ बहन ब्री बैला के साथ रिंग में आती थी और दोनों ही बहनों ने टैग टीम बनाकर सालों तक WWE में अच्छा काम किया. 

शानदार फिगर होने की वजह से निक्की बेला की खूबसूरती के चर्चे बहुत ज्यादा है और इनके 10.4 मिलियन फॉलोअर्स इंस्टाग्राम में है. जॉन सीना के साथ अपने रिलेशनशिप को भी लेकर निक्की बेला सुर्खियों में आये थे. दरअसल साल 2017 की रेसलमेनिया में जॉन सीना ने रिंग में ही निक्की बेला को प्रपोज किया था, हालांकि बाद में इन दोनों ने आपसी सहमति से ब्रेकअप कर लिया. फिलहाल निकी बेला कई रिएलिटी टीवी शो कर रही है. 

पेज 

publive-image

पेज का असली नाम सराया-जेड बेविस हैं, पेज की मां और पिता दोनों प्रोफेशनल रेसलर थे, जिसके कारण बचपन में ही पेज ने भी प्रोफेशनल रेसलिंग में हाथ आजमाने का सोचा,  2011 में WWE आने के बाद पेज को 2014 में मेन रोस्टर पर जाने का मौका मिला था. 

मेन रोस्टर पर आते ही पेज WWE की सबसे युवा डीवा चैंपियन बन गई थी, वह एक बार NXT विमेंस चैंपियन बनी थी, तो वहीं 2 बार WWE की  डीवा चैंपियन बनी थी. वह साल 2018 में स्मैकडाउन की जर्नल मैनेजर भी रह चुकी है. पेज काफी सुंदर है और इसी वजह से दुनियाभर में उन्होंने अपने कई फैंस बनाए हुए हैं. 

पेज WWE के ही रेसलर एल्बर्टो डेल रियो के साथ रिलेशनशिप में रह चुकी है. इन दोनों का प्यार कंपनी को पसंद नहीं आया, जिसके चलते  एल्बर्टो डेल रियों को कंपनी से निकाल दिया गया और पेज को रिंग से दूर कर दूसरी जिम्मेदारी दे दी गई.

Latest Stories