WWE इतिहास के 5 सबसे हैंडसम रेसलर, जो हॉलीवुड हीरोज को भी देते टक्कर 

आज हम आपको अपने इस खास लेख में WWE के उन 5 सुपरस्टार्स का ही नाम बताएंगे, जो अपने लुक्स और स्मार्टनेस के चलते हॉलीवुड हीरोज को भी टक्कर देते हैं. WWE इतिहास के

author-image
By admin
New Update
WWE इतिहास के 5 सबसे हैंडसम रेसलर, जो हॉलीवुड हीरोज को भी देते टक्कर 

WWE इतिहास में कई ऐसे सुपरस्टार्स है, जो अपनी बेहतरीन रेसलिंग स्किल्स के लिए तो पहचाने जाते हैं, लेकिन साथ ही अपनी स्मार्टनेस के लिए भी दुनियाभर में प्रसिद्ध है. दरअसल, WWE सुपरस्टार्स अधिकतर सिर्फ अपनी रेसलिंग पर ही ध्यान देते हैं और अपनी स्मार्टनेस पर उतना फोकस नहीं कर पाते हैं. 

हालांकि कंपनी के कुछ रेसलर ऐसे भी है, जो अपनी स्मार्टनेस का बहुत ज्यादा ख्याल रखते हैं और अपने लुक्स के चलते उन्हें WWE इतिहास के सबसे हैंडसम रेसलर में से एक माना जाता है. आज हम आपको अपने इस खास लेख में WWE के उन 5 सुपरस्टार्स का ही नाम बताएंगे, जो अपने लुक्स और स्मार्टनेस के चलते हॉलीवुड हीरोज को भी टक्कर देते हैं. 

फिन बैलर 

publive-image

फिन बैलर को WWE इतिहास का अब तक का सबसे हैंडसम सुपरस्टार कहना गलत नहीं होगा, उनके लुक्स और स्मार्टनेस की दुनिया दीवानी है, इनकी बॉडी एकदम परफेक्ट है, जिसके चलते यह काफी अच्छे लगते हैं. इनकी कई फीमेल फैंस भी है, इनकी रेसलिंग स्किल्स भी काफी अच्छी है. 

यह साल 2016 में WWE के पहले यूनिवर्सल चैंपियन बने थे और इस चैंपियनशिप के लिए इन्होने रोमन रेंस जैसे दिग्गज रेसलर को बिना किसी चीटिंग के हराया था, फिन बैलर अब तक अपने WWE करियर में एक बार यूनिवर्सल चैंपियनशिप, 2 बार आईसी चैंपियनशिप, 2 बार यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप और 2 बार NXT चैंपियनशिप जीत चुके हैं. यह मौजूदा समय में WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक है.

जैक रायडर 

publive-image

जैक रायडर को फिलहाल WWE ने रिलीज किया हुआ है, लेकिन हो सकता है भविष्य में वह हमें कंपनी में देखने को मिल जाए. इस रेसलर को WWE में कभी बड़ा पुश नहीं मिला और यह जॉबर रेसलर ही बनकर रह गया. हालांकि इनका स्टाइल और लुक्स किसी हॉलीवुड हीरो से कम नहीं था, ऐसे में अगर हैंडसम सुपरस्टार्स की बात आ रही है, तो उसमे जैक रायडर का नाम आता ही है. 

जैक रायडर अपने फैंस की उम्मीदों के मुताबिक WWE में अपना एक बड़ा नाम नहीं बना पाए. हालांकि इस रेसलर ने डॉल्फ़ जिगलर को हराकर एक बार यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप जरुर जीती हुई है. साथ ही वह एक बार आईसी चैंपियन और 2 बार कर्ट हकिंग्स के साथ मिलकर रॉ टैग टीम चैंपियन बने थे. भले ही जैक रायडर WWE में अपना एक बड़ा नाम न बना पाए हो, लेकिन अपने लुक्स से उन्होंने अपनी कई फिमेल फैंस दुनियाभर में बनाई है. 

द मिज 

publive-image

द मिज WWE का एक बहुत बड़ा चेहरा है और पिछले कई सालों से कंपनी में काम कर रहे हैं. यह विंस मैकमैहन के सबसे चहेते रेसलर में से एक है. द मिज को अधिकतर WWE ने एक हील रेसलर के रूप में काम दिया है और उन्होंने हमेशा से ही अपने काम को बहुत बेहतरीन तरीके से निभाया है, जिसके चलते वह पिछले कई सालों से कंपनी में बने हुए हैं. 

द मिज अपने किरदार को निभाने के लिए ही नहीं, बल्कि अपनी स्मार्टनेस के लिए भी पहचाने जाते हैं. वह WWE के सबसे हैंडसम सुपरस्टार में से एक है और कई हॉलीवुड मूवीज में भी काम कर चुके हैं. अगर बात कंपनी में मिज की उपलब्धियों की करें, तो वह 2 बार WWE चैंपियन, 8 बार आईसी चैंपियन, 2 बार यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन और 4 बार WWE टैग टीम चैंपियनशिप जीत चुके हैं. साल 2010 में वह मनी इन द बैंक के भी विनर रह चुके हैं. द मिज अभी भी WWE में अच्छा काम कर रहे हैं और उन्हें मौजूदा समय के सबसे बड़े  सुपरस्टार्स में से एक माना जाता है. 

कॉडी रोड्स 

publive-image

कॉडी रोड्स भी WWE के सबसे बेहतरीन सुपरस्टार्स में से एक है और वह पूर्व WWE रेसलर डस्टि रोड्स के बेटे हैं. कॉडी रोड्स का नाम भी WWE के सबसे हैंडसम रेसलर में लिया जाता है और यह दिग्गज खुद की बहुत अच्छे से देखभाल करता है और अपने लुक्स को बहुत ज्यादा महत्व देता है. अपने कई इंटरव्यू में कॉडी रोड्स कह चुके है कि वह WWE के सबसे डैशिंग सुपरस्टार है और यह बात काफी हद तक सही भी है. साल 2007 से इन्होने WWE के मेन रोस्टर से अपनी शुरुआत की और साल 2016 तक कंपनी के लिए काम किया.

हालांकि इसके बाद यह AEW में चले गए और वहां एक बहुत बड़ा नाम साबित हुए, AEW में इनके शानदार प्रदर्शन को देख साल 2022 में विंस मैकमैहन ने इन्हें वापस WWE का कॉन्ट्रैक्ट दे दिया है और अपनी वापसी के बाद ही इन्होने रेसलमेनिया-38 में सैथ रॉलिंस जैसे दिग्गज सुपरस्टार को बड़े ही आसानी से हरा दिया है.

अपने WWE करियर में इन्होने 2 बार आईसी चैंपियनशिप और 3 बार WWE टैग टीम चैंपियनशिप जीती हुई है. वापसी के बाद कॉडी रोड्स जरुर अपनी चैंपियनशिप की लिस्ट में इजाफा करना चाहेंगे, उनका कहना है कि वह अपने पिता का सपना पूरा करने के लिए कम से कम एक बार जरुर WWE चैंपियन बनना चाहते हैं. 

रोमन रेंस 

publive-image

रोमन रेंस वर्तमान समय में WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक है, इन्हें हराना वर्तमान समय में WWE के किसी भी रेसलर के लिए आसान नहीं हो रहा है. फिलहाल कंपनी की दोनों बड़ी चैंपियनशिप इन्ही के कंधो पर मौजूद हैं. यह दिग्गज अपने करियर में ब्रॉक लेसनर, ब्रॉन स्ट्रोमैन, अंडरटेकर और गोल्डबर्ग जैसे दिग्गजों को हरा चुका है. 

रोमन रेंस अपने WWE करियर में अब तक कई शानदार उपलब्धियां भी हासिल कर चुके हैं. उन्होंने 4 बार वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप, 2 बार यूनिवर्सल चैंपियनशिप, एक-एक बार आईसी चैंपियनशिप और यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप जीत चुके हैं. साथ ही WWE टैग टीम चैंपियनशिप भी सैथ रॉलिंस के साथ मिलकर अपने नाम कर चुके हैं. यह दिग्गज साल 2015 की रॉयल रंबल का भी विजेता बना था. 

रोमन रेंस के लुक्स भी किसी हॉलीवुड हीरो से कम नहीं है, इनके लंबे बाल और मजबूत शरीर इन्हें एक रियल योद्धा की तरह दिखाते है. अपने शानदार लुक्स की वजह से यह कुछ हॉलीवुड मूवीज में काम भी कर चुके हैं. पिछले 2 साल से उन्हें WWE के मेन रोस्टर में किसी भी सुपरस्टार ने पिन नहीं किया है, ऐसे में इनकी लोकप्रियता WWE में बढ़ती ही जा रही है. 

Latest Stories