'आखिरकार भारत ने कर दिखाया...', माइकल वॉन की बड़ी भविष्यवाणी, टीम इंडिया को बताया वर्ल्ड कप जीत का फेवरेट

इंदौर के होलकर स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा और आखिरी एकदिवसीय मैच खेला जा रहा है। जहां टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवरों में 9 विकेट पर 385 रनों का विशान स्कोर बनाया। टीम की ओर से कप्तान रोहित शर्मा (101) और युवा ओपनर शुभमन गिल (112) ने बेहतरीन शतक जड़े।

author-image
By Akhil Gupta
New Update
'आखिरकार भारत ने कर दिखाया...', माइकल वॉन की बड़ी भविष्यवाणी, टीम इंडिया को बताया वर्ल्ड कप जीत का फेवरेट

इंदौर के होलकर स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा और आखिरी एकदिवसीय मैच खेला जा रहा है। जहां टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवरों में 9 विकेट पर 385 रनों का विशान स्कोर बनाया। भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा (101) और युवा ओपनर शुभमन गिल (112) ने बेहतरीन शतक जड़े।  

टीम इंडिया की तूफानी बल्लेबाजी देख इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन अपने आप को ट्वीट करने से रोक नहीं पाए। 

भारतीय पारी के दौरान माइकल वॉन ने एक ट्वीट किया, जो मिनटों में वायरल हो गया। वॉन ने ट्विटर पर लिखा, ''भारत ने आखिरकार एकदिवसीय क्रिकेट को आक्रामक तरीके से खेलने का जज्बा दिखाया। यह कहना गलत नहीं होगा कि इस साल होने वाले मेंस वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया जीत की प्रबल दावेदार है।''

20 ओवर में बना दिए थे 165 रन 

तीसरे वनडे में भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवी गेंदबाजों की खूब कुटाई की। रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शुरुआत के 20 ओवर में बिना विकेट गंवाए 165 रन बना डाले। वहीं टीम की शतकीय साझेदारी 13वें ओवर में ही पूरी हो गई थी। 

वनडे क्रिकेट में इस तरह से आक्रामक क्रिकेट खेलना वाकई में भारतीय टीम के लिए अच्छे संकेत हैं। मौजूदा समय में इंग्लैंड क्रिकेट को इस तरह की रणनीति के साथ मैदान पर देखा जाता है। इंग्लिश टीम ने आक्रमक रवेये के साथ ही 2019 का वनडे वर्ल्ड कप और फिर पिछले साल टी20 विश्व कप पर कब्जा जमाया था।

publive-image

अक्टूबर-नवंबर में होगा वर्ल्ड कप

वनडे वर्ल्ड कप इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारतीय मैदानों पर खेला जाना है और जिस अंदाज में टीम इंडिया क्रिकेट खेल रही, उसको देखकर ये कहना गलत नहीं होगा कि टीम विश्व कप जीतने की फेवरेट है। रोहित एंड कंपनी न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज जीत चुकी है और इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ भी टीम ने 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज में क्लीन स्वीप किया था। 

बता दें कि, भारत ने 2013 के बाद आईसीसी की कोई ट्रॉफी नहीं जीती है। टीम कई बार खिताब के बहुत नजदीक पहुंची, लेकिन टूर्नामेंट नहीं जीत पाई। 2015 और 2019 की वनडे विश्व कप में टीम का सफर सेमीफाइनल में ही समाप्त हो गया था। 

ये भी पढ़ें- IND Vs NZ: रोहित-गिल के बाद पांड्या की हार्ड हिटिंग पड़ी न्यूजीलैंड को भारी

Latest Stories