'अगर ऐसा हुआ होता तो केएल राहुल का करियर बर्बाद हो जाता' पूर्व ओपनर ने दिया हैरान करने वाला बयान

टीम इंडिया इस समय ऑस्ट्रेलिया के साथ टेस्ट सीरीज खेल रही है। इस सीरीज के पहले दो मैचों को जीतकर टीम इंडिया ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी पर पहले ही कब्जा जमा लिया है, लेकिन कंगारुओं ने इंदौर टेस्ट जीतकर सीरीज में वापसी की है। इस सीरीज में टीम इंडिया के ओपनर केएल राहुल की खराब फॉर्म चर्चा का विषय बनी हुई है। इस सीरीज के शुरुआती मैचों में उन्हें खेलने का मौका दिया गया था, लेकिन वो बुरी तरह फ्लॉप रहे।  राहुल का काफी समय से चल रहा फ्लॉप शो जब इस सीरीज में भी जारी रहा, तो इंदौर टेस्ट में उन्हें बाहर कर द

author-image
By puneet sharma
New Update
'अगर ऐसा हुआ होता तो केएल राहुल का करियर बर्बाद हो जाता' पूर्व ओपनर ने दिया हैरान करने वाला बयान

टीम इंडिया इस समय ऑस्ट्रेलिया के साथ टेस्ट सीरीज खेल रही है। इस सीरीज के पहले दो मैचों को जीतकर टीम इंडिया ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी पर पहले ही कब्जा जमा लिया है, लेकिन कंगारुओं ने इंदौर टेस्ट जीतकर सीरीज में वापसी की है। इस सीरीज में टीम इंडिया के ओपनर केएल राहुल की खराब फॉर्म चर्चा का विषय बनी हुई है। इस सीरीज के शुरुआती मैचों में उन्हें खेलने का मौका दिया गया था, लेकिन वो बुरी तरह फ्लॉप रहे। 

राहुल का काफी समय से चल रहा फ्लॉप शो जब इस सीरीज में भी जारी रहा, तो इंदौर टेस्ट में उन्हें बाहर कर दिया गया। राहुल की जगह शुभमन गिल को प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका दिया गया। लोगों ने राहुल को बाहर किए जाने के निर्णय को सही ठहराया। अब टीम इंडिया के पूर्व ओपनर के श्रीकांत ने भी लोकेश राहुल को बाहर किए जाने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। 

ये भी पढ़ें- IND Vs AUS: अहमदाबाद में 15 साल से नहीं हारा भारत, 14 मैचों में 43% जीत का रिकॉर्ड; पिछली बार 3 दिन में जीता था टेस्ट

श्रीकांत ने बताया सही निर्णय 

publive-image

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए टीम इंडिया के पूर्व कप्तान के श्रीकांत ने इसे सही बताया। श्रीकांत ने कहा "केएल राहुल को प्लेइंग इलेवन से निकाल कर टीम मेनेजमेंट ने सही किया, ये निर्णय राहुल के लिए भी अच्छा है। इसकी वजह ये है कि अगर उन्हें बाकी बचे दोनों मैचों में भी खिलाया जाता, और वो फ्लॉप हो जाते तो उनका करियर बर्बाद हो जाता।"

अपनी आतिशी बल्लेबाजी के लिए मशहूर रहे श्रीकांत ने आगे कहा "उन्हें न सिर्फ प्लेइंग इलेवन बल्कि टीम से भी निकाल दिया जाता। इसलिए उनके नजरिए से देखें तो ये उनके ही अच्छा ही हुआ। भगवान का शुक्र है कि उन्हें ड्रॉप कर दिया गया, सच कहूं तो मैं उनके लिए खुश हूं।"

ये भी पढ़ें- 'बुमराह को भूल जाओ... उमेश को मौका दो', वर्ल्ड चैंपियन भारतीय पेसर का चौंकाने वाला बयान

 इसके बाद दिग्गज ओपनर श्रीकांत ने इंदौर की पिच के बारे में कहा "इस तरह की पिचों पर बल्लेबाजी करना काफी मुश्किल है, चाहे जो भी बल्लेबाजी करे। फिर चाहे वो विराट कोहली ही क्यों न हो। इस तरह की पिचों पर कोई रन नहीं कर सकता। अगर आप देखें कुहनेमन पहली पारी में कैसी गेंदबाजी कर रहे थे, वो गेंद को घुमा रहे थे। इस तरह की पिचों पर विकेट लेना बड़ी चीज नहीं है। अगर मैंने गेंदबाजी की होती तो मुझे भी विकेट मिल जाते।"
  

Latest Stories