एक्सीडेंट के बाद पंत ने बयां किया अपना हाल, बोले- 'कहना मुश्किल है कि क्रिकेट को कितना मिस करता हूं'

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज पिछले साल के अंत में एक भयानक कार दुघर्टना का शिकार हो गए थे। वह दिल्ली से अपने घर रुड़की जा रहे थे और उनकी कार हरिद्वार जिले में मंगलौर और नरसन के बीच एक डिवाइडर से टकरा गई थी।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
एक्सीडेंट के बाद पंत ने बयां किया अपना हाल, बोले- 'कहना मुश्किल है कि क्रिकेट को कितना मिस करता हूं'

Rishabh Pant, Rishabh Pant car crash: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज पिछले साल के अंत में एक भयानक कार दुघर्टना का शिकार हो गए थे। वह दिल्ली से अपने घर रुड़की जा रहे थे और उनकी कार हरिद्वार जिले में मंगलौर और नरसन के बीच एक डिवाइडर से टकरा गई थी। इसके बाद से ही क्रिकेटर का इलाज चल रहा है। वह इस साल कई बड़े इवेंट मिस करने वाले हैं। पंत ने अपनी रिकवरी को लेकर अपडेट दिया है। इसके अलावा उन्होंने फैंस से प्यार और सपोर्ट बनाए रखने की अपील भी की है। 

क्रिकेट मिस कर रहे हैं

इसके अलावा बाएं हाथ के बल्लेबाज ने खुलासा किया कि उन्हें एक्सीडेंट के बाद से जीवन में एक नया दृष्टिकोण मिला है, हालांकि वह क्रिकेट को मिस करते हैं और फिर से खेल के मैदान पर वापस आने की उम्मीद कर रहे हैं। आईएएनएस के साथ एक इंटरव्यू में पंत ने खुलासा किया कि कार दुर्घटना के कारण कई चोटों के बाद एक दिन में तीन फिजियोथेरेपी सेशन से गुजरने के बाद वह अपने दिन कैसे बिताते हैं। जब उनकी रिकवरी के बारे में पूछा गया तो पंत ने कहा कि वह ठीक हो रहे हैं।

नया दृष्टिकोण मिला है

विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा, "मैं अब काफी बेहतर हूं और अपने ठीक होने के साथ कुछ अच्छी प्रगति कर रहा हूं। उम्मीद है कि भगवान की कृपा और मेडिकल टीम के सहयोग से मैं जल्द ही पूरी तरह से फिट हो जाऊंगा।" पंत ने यह भी खुलासा किया कि दुर्घटना के कारण चीजों के बारे में सोचने का समय मिलने के बाद उन्हें जीवन के लिए एक नया दृष्टिकोण मिला है। उन्होंने कहा, "मेरे लिए यह कहना मुश्किल है कि मेरे आसपास सब कुछ अधिक सकारात्मक या नकारात्मक हो गया है। हालांकि, मुझे एक नया दृष्टिकोण मिला है कि मैं अब अपने जीवन को कैसे देखता हूं।"

publive-image

छोटी-छोटी चीजों का आनंद लेना भूल गए

पंत ने आगे कहा, "आज मैं जिस चीज को महत्व देता हूं वह है अपने जीवन का पूरी तरह से आनंद लेना और इसमें वे छोटी-छोटी चीजें शामिल हैं जिन्हें हम अपनी दिनचर्या में नजरअंदाज कर देते हैं। आज हर कोई कुछ खास हासिल करने के लिए बहुत मेहनत कर रहा है और कड़ी मेहनत कर रहा है, लेकिन हम उन छोटी-छोटी चीजों का आनंद लेना भूल गए हैं जो हमें हर दिन खुशी देती हैं।"

कई फिजियोथेरेपी सेशन से गुजरते हैं

ऋषभ ने यह भी खुलासा किया कि वह कभी-कभी क्रिकेट को बहुत मिस करते हैं, क्योंकि उनका जीवन खेल के इर्द-गिर्द घूमता है। "मुझे लगता है कि यह कहना मुश्किल है कि मैं क्रिकेट को कितना मिस करता हूं क्योंकि मेरा जीवन सचमुच इसके चारों ओर घूमता है, लेकिन मैं अब अपने पैरों पर वापस आने पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं और मैं वह करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता जो मुझे सबसे ज्यादा पसंद है।" अपनी रिकवरी प्रक्रिया पर पंत ने खुलासा किया कि वह कई फिजियोथेरेपी सेशन से गुजरते हैं, जितना हो सके उतना दर्द सहने की कोशिश करते हैं।

पंत ने बताया अपना शेड्यूल

युवा बल्लेबाज ने कहा, "मैं शेड्यूल के अनुसार अपनी दिनचर्या का पालन करने की कोशिश करता हूं। मैं सुबह उठता हूं और फिर मैं अपने फिजियोथेरेपिस्ट के साथ दिन का पहला फिजियोथेरेपी सत्र लेता हूं। इसके बाद मैं दूसरे सत्र के लिए खुद को तरोताजा करने के लिए थोड़ा आराम और समय लेता हूं। मैं अपना दूसरा सत्र जल्द ही शुरू करता हूं, और मैं कितना दर्द सह सकता हूं, इसके अनुसार प्रशिक्षण लेता हूं, खासकर पहले कठिन सत्र के बाद।"

ये भी पढ़ें: IND Vs AUS: तीसरे टेस्ट से पहले बोले रोहित, KL Rahul का उपकप्तान न होना कोई संकेत नहीं

Latest Stories