INDW vs AUSW: पहले मैच में टीम इंडिया की शर्मनाक हार, ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से चटाई धूल

ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने भारतीय महिला टीम (INDW vs AUSW) को मुंबई में खेले गए पहले T20I मैच में 9 विकेट से मात दी है। इस जीत के साथ ही मेहमान टीम के पास 5 मैचों की T20I सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। अपनी टीम को जीत दिलाने के

author-image
By Sonam Gupta
New Update
INDW vs AUSW: पहले मैच में टीम इंडिया की शर्मनाक हार, ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से चटाई धूल

ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने भारतीय महिला टीम (INDW vs AUSW) को मुंबई में खेले गए पहले T20I मैच में 9 विकेट से मात दी है। इस जीत के साथ ही मेहमान टीम के पास 5 मैचों की T20I सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी ने 89 रनों की तूफानी नाबाद पारी खेली, जिसकी अब चारों ओर तारीफ हो रही है। 

भारत ने दिया था 173 रनों का लक्ष्य

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले T20I मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। नतीजन, पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की  ओर से शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना के बीच पहले विकेट के लिए 28 रनों की पार्टनरशिप हुई। एक विकेट गिरने के बाद मानो आउट होने का सिलसिला सा शुरू हो गया। मंधाना 28, जेमिमा 0, हरमनप्रीत कौर 21, रिचा घोष 36 पर आउट हुईं। तो वहीं देविका वैद्य ने 25* और दीप्ति शर्मा ने 36* रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम के स्कोर को 172/5 पर पहुंचाया। 

ये भी पढ़ें : PAK Vs ENG: कुरान के लिए Abrar Ahmed ने छोड़ा था क्रिकेट, मां चाहती थी आलिम बने; अब डेब्यू टेस्ट में किया कमाल

9 विकेट से जीती ऑस्ट्रेलियाई टीम

भारतीय महिला टीम ने 173 रनों का लक्ष्य खड़ा किया था। जिसके जवाब में कंगारु टीम की सलामी जोड़ी ने 47 रन की साझेदारी बनाई। एलिसा हिली (37) के आउट होने के बाद मेहमान टीम ने एक भी विकेट नहीं गंवाया और 18.1 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया। इसके लिए सलामी बल्लेबाज बेथ मूने ने 89(57) नाबाद रन बनाए, तो दूसरे छोर से ताहिला मैकग्रा ने 40(29) रन की नाबाद पारी खेल अपनी टीम को 9 विकेट से जीत दिलाई। 

इस जीत क साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 5 मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। सीरीज का दूसरा मैच 11 नवंबर को इसी वेन्यू पर खेला जाएगा। 

Latest Stories