IND vs AUS: पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया 88 रन से आगे, दूसरे दिन 11 रन के अंदर गंवाए 6 विकेट; उमेश का शानदार प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने शानदार वापसी की है। पहले दिन खराब बल्लेबाजी के बाद अब गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मेहमान टीम को 197 पर ही ऑलआउट कर दिया है। एक बार फिर रवींद्र जडेजा दूसरे दिन के पहले सेशन में रविचंद्रन अश्विन और उमेश यादव ऑस्ट्रेलिया पर कहर बनकर बरस पड़े, नतीजन सिर्फ 11 रन के भीतर उनके 6 विकेट गिरे और कंगारु टीम 88 रनों की बढ़त के साथ ऑलआउट हो गई।

author-image
By Akhil Gupta
New Update
IND vs AUS: पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया 88 रन से आगे, दूसरे दिन 11 रन के अंदर गंवाए 6 विकेट; उमेश का शानदार प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने शानदार वापसी की है। पहले दिन खराब बल्लेबाजी के बाद अब गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मेहमान टीम को 197 पर ही ऑलआउट कर दिया है। दूसरे दिन के पहले सेशन में रविचंद्रन अश्विन और उमेश यादव ऑस्ट्रेलिया पर कहर बनकर बरस पड़े, नतीजन सिर्फ 11 रन के भीतर उनके 6 विकेट गिरे और कंगारु टीम 88 रनों की बढ़त के साथ ऑलआउट हो गई।

दूसरे दिन पीटर हैंड्सकॉम्ब और कैमरून ग्रीन ने संभलकर खेलते हुए भारतीय गेंजबाजों पर खासा दबाव बनाया। दोनों 134 गेंदों पर 40 रन जोड़े चुके थे। इस जोड़ी को अश्विन ने हैंड्सकॉम्ब (19) को आउट कर तोड़ा। इसके बाद तो विकेटों की झड़ी लग गई। 

ग्रीन (21), विकेटकीपर एलेक्स कैरी (3), मिचेल स्टार्क (1), नाथन लायन (5) और टॉड मर्फी (0) रन बनाकर आउट हुए। उमेश यादव ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट निकाले, अश्विन को भी 3 सफलता मिली। वहीं रवींद्र जडेजा 4 विकेट लेने में कामयाब हुए।

ये भी पढ़ें- बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में ये अनचाहा रिकॉर्ड बनाने वाले पहले भारतीय कप्तान बने रोहित

कैसे 11 रन के अंदर गिरे 6 विकेट 

  • 186-5: पीटर हैंड्सकॉम्ब (19) को अश्विन ने श्रेयस अय्यर के हाथों कैच आउट कराया।
  • 188-6: कैमरून ग्रीन (21) को उमेश यादव ने LBW आउट किया। 
  • 192-7: मिचेल स्टार्क (1) को उमेश ने क्लीन बोल्ड किया।
  • 196-8: एलेक्स कैरी (3) को आर अश्विन ने LBW आउट कर पवेलियन भेजा।
  • 197-9: टॉड मर्फी (0) को उमेश यादव ने बोल्ड कर कंगारुओं को 9वां झटका पहुंचाया।
  • 197-10: लाथन लायन (5) को अश्विन ने बोल्ड कर ऑस्ट्रेलियाई पारी को समेटा।

publive-image

अब बल्लेबाजों को दिखाना होगा दम 

पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया 88 रनों की अहम बढ़त बनाने में कामयाब हुई। अब भारतीय बल्लेबाजों को इंदौर टेस्ट जीतने के लिए मैच की तीसरी पारी में दमदार खेल दिखाना होगा। बता दें कि मैच की पहली पारी में टीम इंडिया टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए केवल 109 रन के स्कोर पर सिमट गई थी।

ये भी पढ़ें- इंदौर में 1 विकेट लेते ही रवींद्र जडेजा ने किया बड़ा कारनामा, कपिल देव के एलीट क्लब में हुए शामिल

Latest Stories