कोहली के लिए ईशान किशन ने कुर्बान किया अपना विकेट, हां-ना... हां-ना के चलते हुए रन आउट

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी है। जहां, चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए ईशान किशन (Ishan Kishan) रन आउट होकर पवेलियन लौट गए हैं। लेकिन वह चाहते तो अपना विकेट बचा सकते थे, लेकिन उन्होंने अपनी गलती की सजा खुद को ही दी और विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए अपना विकेट कुर्बान कर दिया।

author-image
By Akhil Gupta
New Update
कोहली के लिए ईशान किशन ने कुर्बान किया अपना विकेट, हां-ना... हां-ना के चलते हुए रन आउट

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी है। जहां, चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए ईशान किशन (Ishan Kishan) रन आउट होकर पवेलियन लौट गए हैं। लेकिन वह चाहते तो अपना विकेट बचा सकते थे, लेकिन उन्होंने अपनी गलती की सजा खुद को ही दी और विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए अपना विकेट कुर्बान कर दिया। आइए आपको बताते हैं कैसे हां ना हां ना के चलते रन आउट हो गए ईशान...

भारतीय पारी के 35वें ओवर की तीसरी गेंद को ईशान किशन ने खेला और रन के लिए कॉल किया, लेकिन तुरंत ही मन बदल लिया और वह वापस अपने स्ट्राइकर एंड पर ही लौटने लगे। मगर, तब तक विराट भी क्रीज से काफी दूर आ चुके थे और वो भी स्ट्राइकर एंड पर ही पहुंच गए। 

जब, ईशान ने विराट को पहुंचते देखा, तो उन्होंने अपना विकेट कुर्बान करने का फैसला किया और रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। ईशान ने 24 गेंदों पर 17 रन की पारी खेली। मगर उनका इस तरह हां, ना, हां, ना करते हुए आउट होना निराशाजनक रहा। वहीं विराट कोहली की बात करें, तो वो वह ईशान की इस कुर्बानी का कुछ खास फायदा नहीं उठा सके और 36(27) पर ही आउट हो गए।  

टीम को मिली धमाकेदार शुरुआत

मैच की शुरुआत न्यूजीलैंड के टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने के साथ हुई। मेहमान टीम के लिए ये फैसला गलत साबित हुआ। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने कीवी गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड 212 रन जोड़े। रोहित ने 1100 दिन यानी पूरे 3 साल बाद एकदिवसीय क्रिकेट में शतक जड़ा। 

वह 85 गेंदों पर 101 रन बनाकर आउट हुए। अपनी पारी में हिटमैन ने 9 चौके और 6 छक्के लगाए। वहीं गिल ने भी अपनी लाजवाब फॉर्म को बरकरार रखा और 78 गेंदों में 112 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

ये भी पढ़ें- आखिरकार खत्म हुआ इंतजार... 16 पारियां और 3 साल बाद रोहित शर्मा ने वनडे में जड़ा शतक

Latest Stories