आखिरकार खत्म हुआ इंतजार... 16 पारियां और 3 साल बाद रोहित शर्मा ने वनडे में जड़ा शतक

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरा और आखिरी एकदिवसीय मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने शतक जड़ दिया है।

author-image
By Akhil Gupta
New Update
आखिरकार खत्म हुआ इंतजार... 16 पारियां और 3 साल बाद रोहित शर्मा ने वनडे में जड़ा शतक

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरा और आखिरी एकदिवसीय मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने शतक जड़ दिया है। भारतीय कप्तान ने शानदार बैटिंग करते हुए कीवी गेंदबाजों की खूब क्लास लगाई और 83 गेंदों में अपने वनडे करियर का 30वां शतक पूरा किया। 

हिटमैन ने अपने लाजवाब शतक के साथ ही फॉर्म में जोरदार वापसी की है। इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ भी वह अच्छी लय में नजर आए थे, लेकिन शतक नहीं बना पा रहे थे। आज उन्होंने इस इंतजार को भी समाप्त कर दिया। वर्ल्ड कप वाले साल में भारतीय कप्तान का शतक लगाना, टीम इंडिया और फैंस के लिए बहुत अच्छे संकेत हैं।

ये भी पढ़ें- ईशान और गिल के बाद अब ये 5 खिलाड़ी भी वनडे में जल्द लगा सकते हैं दोहरा शतक

16 पारी और 3 साल बाद आया शतक 

बता दें कि रोहित शर्मा ने 16 पारियों और 3 साल के लंबे अंतराल के बाद 50 ओवर फॉर्मेट में शतक लगाया है। इससे पहले रोहित ने अपना आखिरी वनडे शतक 19 जनवरी, 2020 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जड़ा था। 

पिछले साल 2022 में शर्मा बहुत ही खराब लय में नजर आए थे। वनडे क्रिकेट की बात करें, तो उन्होंने 8 मुकाबलों में 41.50 की औसत से कुल 249 रन बनाए थे। इस दौरान उनके बल्ले से 3 अर्धशतक देखने को मिले और उनका सबसे बढ़िया स्कोर नाबाद 76 रन रहा। 

वहीं 2021 में दाएं हाथ के दिग्गज ओपनर ने 3 एकदिवसीय मैचों में 30 की औसत से कुल 90 रन बनाए थे। इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 37 रन था। 

publive-image

इंदौर में पहला शतक 

35 वर्षीय रोहित शर्मा का इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में ये पहला और न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा वनडे शतक है। बतौर वनडे कप्तान रोहित का ये तीसरा शतक है। 

सीरीज के पहले वनडे मैच में हिटमैन ने 38 गेंदों पर (34) और दूसरे मैच में 50 गेंदों पर 51 रन बनाए थे। श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय कप्तान ने 3 मैचों में 42.50 की औसत से 85 रन बनाए थे।

ये भी पढ़ें- राशिद खान ने रचा इतिहास... 24 साल की उम्र में किया धमाका, टी20 में बनाया गजब का रिकॉर्ड

Latest Stories