IND vs AUS: इंदौर में भी टीम इंडिया की जीत पक्की, होल्कर स्टेडियम में 100% है जीत का रिकॉर्ड

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले दो मैचों में मिली एकतरफा जीत के बाद भारतीय टीम फिलहाल सातवें आसमान पर है। 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला बुधवार, 1 मार्च से इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। नागपुर टेस्ट भारतीय टीम ने पारी और 132 रन, जबकि दिल्ली टेस्ट 6 विकेट से जीता था।

author-image
By Akhil Gupta
New Update
IND vs AUS: इंदौर में भी टीम इंडिया की जीत पक्की, होल्कर स्टेडियम में 100% है जीत का रिकॉर्ड

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले दो मैचों में मिली एकतरफा जीत के बाद भारतीय टीम फिलहाल सातवें आसमान पर है। 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला बुधवार, 1 मार्च से इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। नागपुर टेस्ट भारतीय टीम ने पारी और 132 रन, जबकि दिल्ली टेस्ट 6 विकेट से जीता था। इंदौर में रोहित एंड कंपनी मौजूदा सीरीज में जीत के हैट्रिक लगाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। 

ये भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, हेजलवुड के बाद डेविड वॉर्नर भी हुए बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से बाहर

जीत पहले से पक्की

तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय क्रिकेट टीम और फैंस के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। दरअसल, इंदौर में भी भारत की जीत पहले से नजर आ रही है। ऐसा हम नहीं बल्कि खुद होल्कर स्टेडियम से आंकड़े कर रहे हैं। टीम इंडिया ने इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में अब तक सिर्फ 2 टेस्ट मैच खेले हैं और दोनों में जीत दर्ज की है।

भारत ने इस मैदान पर अपना पहला मैच 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था और 2019 में आखिरी बांग्लादेश के खिलाफ। 

इंदौर में टीम इंडिया का टेस्ट रिकॉर्ड 

  • पहला टेस्ट vs न्यूजीलैंड- भारत 321 रन से जीता (कप्तान: विराट कोहली)
  • दूसरा टेस्ट vs बांग्लादेश- भारत पारी और 130 रन से जीता (कप्तान: विराट कोहली)

नोट: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम इस मैदान पर एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है। कंगारू टीम ने 2017 में होल्कर स्टेडियम में एक वनडे मैच खेला था, जहां टीम को हार का सामना करना पड़ा था।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत का चौका

बता दें कि भारतीय टीम अगर इंदौर जीतने में सफल रही, तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत का चौका भी लगा देगी। टेस्ट क्रिकेट में भारत की कंगारुओं के खिलाफ ये लगातार चौथी जीत होगी। नागपुर और दिल्ली से पहले भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक गाबा टेस्ट 3 विकेट से जीता था।

ये भी पढ़ें- अपने 100वें टेस्ट मैच में अनचाहा रिकॉर्ड बना गए चेतेश्वर पुजारा, 35 साल बाद हुआ ऐसा

Latest Stories