दूसरे टेस्ट को जीत इंडिया A ने सीरीज अपने नाम की, सौरभ कुमार ने बल्ले के बाद गेंद से भी दिखाया दम

एक ओर जहां टीम इंडिया का बांग्लादेश दौरे पर वनडे सीरीज में प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ 3 वनडे सीरीज के शुरुआती दोनों मैचों को गंवा कर सीरीज भी गंवा दी है। तो वही दूसरी ओर इसी समय बांग्लादेश दौरे पर गई इंडिया A अच्छा प्रदर्शन कर रही है। इंडिया A और बांग्लादेश A के बीच खेले गए दूसरे अनाधिकृत टेस्ट मैच को इंडिया A ने जीत लिया है।  इस मैच को इंडिया A ने बांग्लादेश A को एक पारी और 123 रनों से हराकर जीत लिया। इस तरह से इंडिया A ने अपने खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन के

author-image
By puneet sharma
New Update
दूसरे टेस्ट को जीत इंडिया A ने सीरीज अपने नाम की, सौरभ कुमार ने बल्ले के बाद गेंद से भी दिखाया दम

एक ओर जहां टीम इंडिया का बांग्लादेश दौरे पर वनडे सीरीज में प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ 3 वनडे सीरीज के शुरुआती दोनों मैचों को गंवा कर सीरीज भी गंवा दी है। तो वही दूसरी ओर इसी समय बांग्लादेश दौरे पर गई इंडिया A अच्छा प्रदर्शन कर रही है। इंडिया A और बांग्लादेश A के बीच खेले गए दूसरे अनाधिकृत टेस्ट मैच को इंडिया A ने जीत लिया है। 

इस मैच को इंडिया A ने बांग्लादेश A को एक पारी और 123 रनों से हराकर जीत लिया। इस तरह से इंडिया A ने अपने खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन के दम पर मैच के साथ-साथ ये सीरीज भी अपने नाम कर ली। इस सीरीज का पहला मैच ड्रॉ रहा था। इस मैच में इंडिया A ने टॉस जीतकर पहले बांग्लादेश A को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था।  

मुकेश कुमार की घातक गेंदबाजी, बांग्लादेश A बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम 

publive-image

बांग्लादेश A पहली पारी में मुकेश कुमार की घातक गेंदबाजी के चलते मात्र 252 रनों रनों पर ऑल आउट हो गई। मुकेश कुमार ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 40 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए। उनके अलावा उमेश यादव और जयंत यादव ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही, एक समय उसने 84 रनों पर अपने 5 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन फिर शहादत हुसैन और जाकिर अली ने अर्धशतक लगाते हुए स्थिति को संभाला, और शतकीय साझेदारी की। 

ये भी पढ़ें: 'अब शमी-बुमराह से आगे देखना चाहिए', पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने उठाए तेज गेंदबाजों की फिटनेस पर सवाल

बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर इंडिया A का बांग्लादेश A को करारा जबाब 

 

इंडिया A ने दमदार बल्लेबाजी करते हुए शानदार स्कोर खड़ा किया। इंडिया A की ओर से कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन ने बड़ा शतक लगाते हुए 157 रनों की पारी खेली। उनके अलावा इंडिया A के लिए चेतेश्वर पुजारा, एस भरत, जयंत यादव, सौरभ कुमार और नवदीप सैनी ने भी अर्धशतक लगाए। इन पारियों के दम पर इंडिया A ने 9 विकेट 562 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी। बांग्लादेश A की ओर से मुशफीक हसन और हसन मुराद ने 3-3 विकेट लिए। 

ये भी पढ़ें: IPL 2023: 2 करोड़ की बेस प्राइस वाले इन 5 खिलाड़ियों का अनसोल्ड रहना लगभग तय, इंग्लैंड के दो नाम शामिल

दूसरी पारी में सौरभ कुमार ने ढाया कहर, बांग्लादेश सस्ते में आउट  

publive-image

बांग्लादेश A के बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में भारतीय गेंदबाजों के आगे घुटने टेक दिए। सिर्फ शादमान इस्लाम ने ही प्रतिरोध किया, वो एक छोर से 93 रन बनाकर नॉट आउट रहे। लेकिन दूसरे छोर से टीम के विकेट ताश के पत्तों की तरह ढह गए। इस्लाम के अलावा कोई भी बल्लेबाज पिच पर टिक नहीं सका। सौरभ कुमार ने घातक गेंदबाजी करते हुए 74 रन देकर 6 विकेट प्राप्त किए। जबकि उमेश यादव और नवदीप सैनी को 2-2 विकेट मिले। 

Latest Stories