IND vs SL: सूर्या के बाद भारतीय गेंदबाजों ने लगाई श्रीलंका की क्लास, बड़ी जीत के साथ सीरीज की अपने नाम

श्रीलंका के साथ राजकोट में खेले गए सीरीज निर्णायक मैच को भारतीय टीम ने 91 रनों से जीत लिया है। इस मैच में भारत की सधी हुई गेंदबाजी के सामने श्रीलंकाई टीम सिर्फ 137 रन तक ही पहुंच सकी और ऑलआउट हो गई। इसी के साथ 3 मैचों की T20I सीरीज

author-image
By Sonam Gupta
New Update
IND vs SL: सूर्या के बाद भारतीय गेंदबाजों ने लगाई श्रीलंका की क्लास, बड़ी जीत के साथ सीरीज की अपने नाम

श्रीलंका के साथ राजकोट में खेले गए सीरीज निर्णायक मैच को भारतीय टीम ने 91 रनों से जीत लिया है। इस मैच में भारत की सधी हुई गेंदबाजी के सामने श्रीलंकाई टीम सिर्फ 137 रन तक ही पहुंच सकी और ऑलआउट हो गई। इसी के साथ 3 मैचों की T20I सीरीज में भारतीय टीम ने 2-1 से अपना कब्जा जमा लिया है। इस मैच के हीरो रहे सूर्यकुमार यादव की शतकीय पारी ने मैच का मजा दोगुना कर दिया। 112 रनों की शतकीय पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। 

137 पर ऑलआउट हुई श्रीलंका

Team India के दिए 229 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने औसत शुरुआत की। पहले विकेट के लिए सलामी बल्लेबाजों के बीच 44 रनों की पार्टनरशिप हुई। लेकिन तभी, अक्षर पटेल ने कुसल मेंडिस (23) को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई। अगले ही ओवर में दूसरे ओपनर पथुम निसंका (15) के स्कोर पर आउट हुए। अगले ओवर में अविनाश फर्नांडो सिर्फ 1 रन बनाकर हार्दिक पांड्या का शिकार हुए। फिर धनंजय डी सिल्वा (22) और चरित असलंका को युजवेंद्र चहल ने बैक टू बैक 2 ओवरों में आउट किया। वानिंदु असलंका 9, चमिका करुणारत्ने को हार्दिक पांड्या ने LBW में फंसाया। महेश तीक्षणा, उमरान मलिक की रफ्तार से बीट हुए और सिर्फ 2 रन बनाकर पवेलियन लौटे। 

दासुन शनाका के रूप में श्रीलंका का 10वां विकेट गिरा, जिन्हें अर्शदीप सिंह ने बोल्ड कर पवेलियन भेजा। वहीं, कसुन राजिथा 9 रन पर नाबाद लौटे। इसी के साथ सिर्फ 137 के स्कोर पर पूरी श्रीलंकाई टीम ऑलआउट हो गई। इसी के साथ अस मैच को भारत ने 91 रनों से जीतकर अपने नाम कर लिया है और 3 मैचों की T20I सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमा लिया है। 

ये भी पढ़ें- सूर्या के शतक ने बना दी Saturday Night, कोहली से लेकर मलिंगा तक दी बधाई

publive-image

भारतीय गेंदबाजों ने दिखाया दम

भारतीय बल्लेबाजों के कमाल के बाद गेंदबाजों ने भी अपनी गेंद से राजकोट में खेले गए इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया। कप्तान हार्दिक पांड्या ने अच्छा स्पेल फेंका, जिसमें उन्होंने 2/30 रन लिए। इसके अलावा अर्शदीप सिंह ने 2.4 ओवर में 3/20 के आंकड़े के साथ विकेट लिए। उमरान मलिक युजवेंद्र चहल ने 2-2 विकेट लिए और अक्षर पटेल ने 1 विकेट निकाला। 

publive-image

229 भारत ने दिया था लक्ष्य

टॉस जीतकर हार्दिक पांड्या ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ईशान किशन और शुभमन गिल पारी की शुरुआत करने मैदान पर आए, लेकिन पहले ही ओवर की चौथी गेंद पर किशन सिर्फ 1 रन के निजी स्कोर पर दिलशान मधुशंका के हाथों आउट हो गए। ईशान के जल्दी आउट होने के बाद नंबर-3 पर बैटिंग करने आए राहुल त्रिपाठी ने 16 गेंदों पर 46 रन बनाकर गिल के साथ 49 रनों की पार्टनरशिप की। राहुल की इस पारी ने भारत को शुरुआती झटके के बाद संभलने का मौका दिया। 

तीसरे विकेट के लिए सूर्यकुमार यादव और शुभमन गिल के बीच शतकीय साझेदारी हुई, जिसने स्कोरबोर्ड को तेजी से आगे चलाया। अपनी 10वीं बॉल पर आज खाता खोलने वाले गिल 46(36) रन बनाकर आउट हुए। हार्दिक पांड्या और दीपक हुड्डा 4-4 रन बनाकर पवेलियन लौटे। वहीं क्रीज पर डटे हुए सूर्यकुमार यादव ने 45 गेंदों पर ही अपना शतक पूरा कर लिया। इसी के साथ भारतीय टीम ने 228/5 का स्कोर पोस्ट किया था। 

ये भी पढ़ें- 3 खिलाड़ी जो ऋषभ पंत की जगह बन सकते हैं दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान, एक ने बतौर कैप्टन जीता आईपीएल

Latest Stories