मैच के दौरान अपना ही रिकॉर्ड देख शर्मा गए Rahul Dravid, रिएक्शन देख आप फिर हो जाएंगे 'द वॉल' के फैन

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का नाम विश्व क्रिकेट में पूरे सम्मान के साथ लिया जाता है। द्रविड़ ने अपने खेल के दिनों में तमाम बड़े-बड़े रिकॉर्ड बनाए, जिन्हें आज भी बल्लेबाजों के लिए तोड़ना मुश्किल है। इसके इतर, द्रविड़ की सादगी हमेशा ही

author-image
By Sonam Gupta
New Update
मैच के दौरान अपना ही रिकॉर्ड देख शर्मा गए Rahul Dravid, रिएक्शन देख आप फिर हो जाएंगे 'द वॉल' के फैन

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का नाम विश्व क्रिकेट में पूरे सम्मान के साथ लिया जाता है। द्रविड़ ने अपने खेल के दिनों में तमाम बड़े-बड़े रिकॉर्ड बनाए, जिन्हें आज भी बल्लेबाजों के लिए तोड़ना मुश्किल है। इसके इतर, द्रविड़ की सादगी हमेशा ही सबको भाती है। अब, ईडेन-गार्डेन्स में खेले गए दूसरे वनडे मैच के दौरान जब स्क्रीन पर दिग्गज के आंकड़े दिखाए गए, तो वह अपनी हंसी रोक नहीं सके और मुस्कुराते नजर आए। 

हंसी नहीं रोक पाए Rahul Dravid

राहुल द्रविड़, उन चुनिंदा खिलाड़ियों में से हैं, जो ना केवल अपने खेल बल्कि अपने व्यक्तित्व के लिए जाने जाते हैं। ऐसे में यदि कोई द्रविड़ की तारीफ उनके सामने करे, तो आपको क्या लगता है कि वह कैसी प्रतिक्रिया देंगे? जाहिर है, वह अपनी मुस्कान से आपका दिल जीत लेंगे। ऐसा ही कुछ गुरुवार को हुआ, जब भारत और श्रीलंका के बीच ईडेन-गार्डेन्स में दूसरा वनडे मैच खेला जा रहा था। तभी मैच के दौरान, राहुल द्रविड़ के करियर को लेकर काफी चर्चा हुई. एक मौके पर टीवी स्क्रीन पर राहुल द्रविड़ के रिकॉर्ड्स को दिखाया गया, जिसे देखकर द्रविड़ शर्मा गए और अपनी हंसी नहीं रोक पाए। 

बताते चलें, रवि शास्त्री के बाद राहुल द्रविड़ को नवंबर 2021 में टीम इंडिया का हेड कोच नियुक्त किया गया था। बतौर हेड कोच राहुल द्रविड़ टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से सवालों के दायरे में है। चूंकि, मेगा इवेंट में इंग्लैंड के हाथों टीम इंडिया 10 विकेट से मैच हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी। इसके बाद कई महीनों तक BCCI की समीक्षा बैठकों में द्रविड़ ने हिस्सा लिया था। 

ये भी पढ़ें : Team India ने न्यूजीलैंड से वापस ली अंक तालिका में नंबर-1 की जगह, पाकिस्तान टॉप-2 से हुआ बाहर

द्रविड़ के रिकॉर्ड्स बयां करते हैं करियर की कहानी

टीम इडिया के दिग्गज राहुल द्रविड़ ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक बड़े रिकॉर्ड बनाए। सचिन तेंदुलकर के अलावा, एकमात्र राहुल द्रविड़ ही हैं, जिन्होंने टेस्ट और वनडे दोनों में ही 10 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। द्रविड़ ने टेस्ट में 52.31 के औसत से 13288 और वनडे में 38.16 के औसत से 10889 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 48 इंटरनेशनल शतक भी लगाए। 

Latest Stories