Team India ने न्यूजीलैंड से वापस ली अंक तालिका में नंबर-1 की जगह, पाकिस्तान टॉप-2 से हुआ बाहर

कोलकाता के इडेन-गार्डेन्स में खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम (Team India) ने श्रीलंका को 4 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ ना केवल भारत ने सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया है बल्कि वर्ल्ड कप सुपर लीग की प्वॉइंट्स टेबल में एक बार फिर पहला स्थान

author-image
By Sonam Gupta
New Update
Team India ने न्यूजीलैंड से वापस ली अंक तालिका में नंबर-1 की जगह, पाकिस्तान टॉप-2 से हुआ बाहर

कोलकाता के इडेन गार्डन्स में खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम (Team India) ने श्रीलंका को 4 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ ना केवल भारत ने सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया है बल्कि वर्ल्ड कप सुपर लीग की प्वॉइंट्स टेबल में एक बार फिर पहला स्थान हासिल कर लिया है। वहीं पाकिस्तान क्रिकेट टीम टॉप-2 से बाहर हो गई है। 

Team India बनी टेबल टॉपर

भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज में भारत ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। सीरीज जीतने के साथ ही Team India ने वर्ल्ड कप सुपर लीग की अंक तालिका में न्यूजीलैंड से अपनी नंबर-1 की जगह वापस ले ली है। नतीजन, अब कीवी टीम दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। असल में, हाल ही में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को हराकर इस अंक तालिका में नंबर-1 की बादशाहत छीनी थी। लेकिन एक बार फिर रोहित एंड कंपनी ने अपना जलवा दिखाते हुए बादशाहत हासिल कर ली। 

publive-image

खतरे में है भारत की बादशाहत

अंक तालिका में 149 अंकों के साथ भारत नंबर-1 पर, न्यूजीलैंड 140 अंकों के साथ नंबर-2 पर है। लेकिन आज पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले वनडे सीरीज के तीसरे मैच में यदि कीवी टीम जीत दर्ज कर लेती है, तो वह एक बार फिर भारत को पछाड़कर नंबर-1 पर पहुंच जाएगी। वहीं पाकिस्तान यदि इस मैच को जीत लेता है, तो वह 140 अंकों के साथ न्यूजीलैंड के बराबर पहुंच जाएगा। भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप 2023 में जगह बना ली है। वहीं 8वीं टीम के लिए श्रीलंका, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच संघर्ष होना है। 

बताते चलें, ये वर्ल्ड कप सुपर लीग का पहला सीजन है, जिसमें टॉप-7 टीमें होस्ट भारत के अलावा 7 टीमें डायरेक्ट क्वालीफाई करेंगी। बाकी बचे 2 स्थानों के लिए वर्ल्ड कप क्वालीफायर के जरिए होगा। 

ये भी पढ़ें : इतिहास रचने से एक कदम दूर है Team India.. तिरुवनंतपुरम में टूटेगा ऑस्ट्रेलिया का वर्ल्ड रिकॉर्ड

Latest Stories