IND vs NZ : डबल सेंचुरी लगाने के बाद शुभमन गिल ने मारी ऐसी दहाड़, 'ROAR' सेलिब्रेशन का वीडियो हो गया वायरल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले वनडे मैच में शुभमन गिल (Shhubman Gill) ने कमाल का दोहरा शतक लगाकर महफिल लूट ली है। उनके इस दोहरे शतक की चर्चा पूरे क्रिकेट गलियारों में हो रही है। अपने डबल हंड्रेड को पूरा करने के बाद गिल ने अपनी

author-image
By Sonam Gupta
New Update
IND vs NZ : डबल सेंचुरी लगाने के बाद शुभमन गिल ने मारी ऐसी दहाड़, 'ROAR' सेलिब्रेशन का वीडियो हो गया वायरल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले वनडे मैच में शुभमन गिल (Shhubman Gill) ने कमाल का दोहरा शतक लगाकर महफिल लूट ली है। उनके इस दोहरे शतक की चर्चा पूरे क्रिकेट गलियारों में हो रही है। अपने डबल हंड्रेड को पूरा करने के बाद गिल ने अपनी दहाड़ से मानो पूरे स्टेडियम को हिलाकर रख दिया। तो आइए आपको भी दिखाते हैं गिल के सेलिब्रेशन का शानदार वीडियो...

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान में भी मन रहा है Shubman Gill के दोहरे शतक का जश्न, सोशल मीडिया पर उमड़ा बधाईयों का हुजूम

डबल सेंचुरी लगाने के बाद दहाड़े गिल

हैदराबाद में आज शुभमन गिल नाम का तूफान आया है, जिसने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के पैर हिला दिए। गिल ने कीवी टीम के खिलाफ खेले जा रहे पहले वनडे मैच में 149 गेंदों में 208 रनों की पारी खेली है। गिल की ये पारी 19 चौकों व 9 छक्कों से सजी है। गिल ने पहले तो 87 गेंदों पर शतक पूरा किया। लेकिन, आज गिल यहीं नहीं रुके बल्कि उन्होंने 145 गेंदों पर 200 का आंकड़ा भी छू लिया और ये मुकाम उन्होंने इक्का-दुक्का नहीं बल्कि सीधे सिक्स लगाकर हासिल किया, जो इस पारी में चार चांद लगाने जैसा था। 

गिल ने अपने इस डबल हंड्रेड को दहाड़ते हुए सेलिब्रेट किया। मानो, वह पूरी क्रिकेट की दुनिया को अपनी इस पारी से परिचित करा रहे हो। उनके इस ROAR सेलिब्रेशन वीडियो को खुद बीसीसीआई ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडिल पर शेयर किया है। 

यहां देखें वीडियो

ये भी पढ़ें : वनडे में सबसे तेज 1 हजार रन बनाने वाले भारतीय बने शुभमन गिल, तोड़ा कोहली का विराट रिकॉर्ड

गिल ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी 

बता दें कि गिल भारत के लिए वनडे में दोहरा शतक लगाने वाले 5वें खिलाड़ी बने। उनसे पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (3), सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और ईशान किशन के नाम आते हैं। इतना ही नहीं शुभमन टीम इंडिया के लिए 50 ओवर फॉर्मेट में सबसे तेज 1,000 रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। गिल ने केवल 19 पारियों में ये खास मुकाम अपने नाम किया। उनसे पहले ये रिकॉर्ड बतौर भारतीय विराट कोहली (24 पारी) के नाम पर दर्ज था।

गिल सबसे कम उम्र में दोहरा शतक लगाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं। युवा ओपनर ने 23 साल और 132 दिन में ये कारनामा किया। उनसे पहले ईशान किशन ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ 24 साल और 145 दिन में दोहरा शतक जड़ा था।

Latest Stories