IND vs BAN 2nd ODI: डेब्यू वनडे में 2 विकेट चटकाने वाले कुलदीप सेन प्लेइंग 11 से बाहर, BCCI ने बताया कारण

ढ़ाका के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में बुधवार यानि आज IND vs BAN के बीच दूसरा वनडे मैच खेला जा रहा है। इस मैच की शुरुआत में टॉस के दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस के दौरान बताया कि पिछले मैच में डेब्यू करने वाले Kuldeep Sen

author-image
By Sonam Gupta
New Update
IND vs BAN 2nd ODI: डेब्यू वनडे में 2 विकेट चटकाने वाले कुलदीप सेन प्लेइंग 11 से बाहर, BCCI ने बताया कारण

ढाका के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में बुधवार यानि आज IND vs BAN के बीच दूसरा वनडे मैच खेला जा रहा है। इस मैच की शुरुआत में टॉस के दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस के दौरान बताया कि पिछले मैच में डेब्यू करने वाले Kuldeep Sen चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं और उनकी जगह उमरान मलिक खेलेंगे। हालांकि इसके बाद बीसीसीआई ने Kuldeep Sen के प्लेइंग-इलेवन से बाहर होने की बड़ी वजह बताई है।

Kuldeep Sen क्यों हुए प्लेइंग-XI से बाहर

युवा तेज गेंदबाज Kuldeep Sen बांग्लादेश के साथ खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं। जबकि उन्होंने पहले वनडे मैच में डेब्यू करते हुए अच्छी गेंदबाजी की थी। उन्होंने 5 ओवर में 37 रन देकर 2 विकेट चटकाए थे। लेकिन अब वह फिटनेस संबंधी समस्याओं के चलते दूसरे मैच में नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह उमरान मलिक प्लेइंग-इलेवन का हिस्सा हैं। बीसीसीआई ने कुलदीप की हेल्थ पर अपडेट देते हुए बताया है कि, 

कुलदीप सेन ने रविवार को बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे के बाद पीठ में जकड़न की शिकायत की थी। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उनकी जांच की और उन्हें आराम करने की सलाह दी है। वह दूसरे वनडे के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे।

ये भी पढ़ें : Virender Sehwag का बेटा लाएगा तूफान, इस टीम में हुआ सेलेक्शन; पिता की तरह ही है आक्रामक

अंजुम ने उठाए सवाल

कुलदीप सेन के दूसरे मैच से बाहर होने के बाद पूर्व भारतीय महिला कप्तान अंजुम चोपड़ा ने कड़े सवाल खड़े किए। टॉस के बाद सोनी नेटवर्क पर अंजुम ने कहा कि टॉस से पहले सेन गेंदबाजी का अभ्यास कर रहे थे और उनको देखकर सग नहीं रहा था कि वह फिटनेस से परेशान है। मैं लिए हैरानी भरा है कि कुलदीप से को इस मैच की प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं बनाया गया।

अंजुम के अलावा फैंस ने भी भारतीय टीम मैनेजमेंट पर सवाल उठाए। 

Latest Stories