IND vs BAN: इस बांग्लादेशी बल्लेबाज के मुरीद हुए वसीम जाफर, ट्वीट कर लिखा- इसे जीवनभर याद रखोगे

टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच जारी है। चौथे दिन के खेल की समाप्ति पर बांग्लादेश ने 6 विकेट पर 272 रन बना लिए हैं। उसकी इनिंग की खास बात युवा जाकिर हसन का शतक रहा। अपना पहला ही टेस्ट मैच खेल रहे हसन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने डेब्यू मैच में ही शतक लगाने का कारनामा कर दिखाया।  इस मैच में जहां अनुभवी दिग्गज बांग्लादेशी बल्लेबाज टीम इंडिया के आगे घुटने टेकते नजर आ रहे हैं। तो वहीं अपना पहला ही मैच खेल रहे जाकिर हसन ने विकेट पर टिकने का गजब का माद्दा

author-image
By puneet sharma
New Update
IND vs BAN: इस बांग्लादेशी बल्लेबाज के मुरीद हुए वसीम जाफर, ट्वीट कर लिखा- इसे जीवनभर याद रखोगे

टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच जारी है। चौथे दिन के खेल की समाप्ति पर बांग्लादेश ने 6 विकेट पर 272 रन बना लिए हैं। उसकी इनिंग की खास बात युवा जाकिर हसन का शतक रहा। अपना पहला ही टेस्ट मैच खेल रहे हसन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने डेब्यू मैच में ही शतक लगाने का कारनामा कर दिखाया। 

इस मैच में जहां अनुभवी दिग्गज बांग्लादेशी बल्लेबाज टीम इंडिया के आगे घुटने टेकते नजर आ रहे हैं। तो वहीं अपना पहला ही मैच खेल रहे जाकिर हसन ने विकेट पर टिकने का गजब का माद्दा दिखाया। पहली पारी में भी उन्होंने विकेट पर टिकने का प्रयास किया था। हालांकि सिराज की एक शानदार गेंद ने उनके प्रयासों पर पानी फेर दिया। उनके जुझारूपन की सभी प्रशंसा कर रहे हैं। उनकी तारीफ करने वालों में भारत के दिग्गज खेल विशेषज्ञ वसीम जाफ़र भी शामिल हो गए हैं। उन्होंने भी जाकिर हसन की तारीफ की है। 

ये भी पढ़ें: 'उसे अच्छे से पता है IPL उसके बस की बात नहीं...' स्टार भारतीय बल्लेबाज को लेकर ये क्या बोल गए दिनेश कार्तिक

वसीम जाफ़र ने जाकिर हसन की खुलकर की प्रशंसा

    

अपने पहले ही टेस्ट मैच में बांग्लादेश के युवा ओपनर जाकिर हसन ने शतक लगा दिया। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी में लड़ने का जज्बा दिखाया। उनका शतक मैच की चौथी पारी में आया, जिसे सबसे मुश्किल माना जाता है। उनके खेल के कई प्रशंसकों की तरह ही दिग्गज भारतीय विशेषज्ञ वसीम जाफ़र ने भी उनके मुरीद होते हुए उनकी प्रशंसा की है। जाफर ने उनकी पारी को यादगार और लाजबाब बताया है। 

वसीम जाफ़र ने उनकी प्रशंसा में ट्वीट करते हुए लिखा कि "मैच की चौथी इनिंग में शतक लगाना, वो भी भारत के खिलाफ डेब्यू मैच में। ये हमेशा के लिए यादगार पल है, इसे आप अपनी यादों में हमेशा संजो कर रखिएगा। आपने शानदार खेल दिखाया जाकिर।" 

ये भी पढ़ें: स्टार्क के बाद नॉर्ट्जे ने बरपाया कहर, गाबा टेस्ट के पहले ही दिन गिरे 15 विकेट; वॉर्नर गोल्डन डक पर आउट

जाकिर हसन ने किया शानदार प्रदर्शन, विशेष सूची में जगह बनाई  

publive-image

बांग्लादेश के जाकिर हसन ने पहले ही मैच में शतक लगाने का करिश्मा कर दिखाया है। वो ये कारनामा करने वाले पहले बांग्लादेशी ओपनर बन गए हैं। इसके अलावा वो अपने डेब्यू मैच में शतक लगाने वाले चौथे बांग्लादेशी बल्लेबाज भी बन गए हैं। उनसे पहले केवल 3 बांग्लादेशी बल्लेबाज ही इस काम को अंजाम दे सके हैं। 

 

बांग्लादेश के लिए सबसे पहले अमीनुल इस्लाम ने टीम इंडिया के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में ढाका मे सन 2000 मे 145 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद मोहम्मद अशरफुल ने अपने डेब्यू मैच में 114 रनों की पारी श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में सन 2001 में खेली थी। वहीं अबुल हसन ये कारनामा करने वाले तीसरे बल्लेबाज बने। उन्होंने सन 2012 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खुलना में 113 रनों की पारी खेली थी।  
 

Latest Stories